Saturday, May 04, 2024
Advertisement

चुनाव ड्यूटी के लिए कानपुर से नोएडा आए 115 पुलिसकर्मी 'गायब', अब रोज होगी गिनती

लोकसभा चुनाव की ड्यूटी में यह तथ्य सामने आया है कि अन्य जिलों में भेजे जाने वाले पुलिसकर्मी वहां रुकने के बजाय बाइक या कार से बिना किसी काम के घूमने निकल जाते हैं इसलिए अब चुनाव ड्यूटी पर भेजे जाने वाले पुलिसकर्मियों की रोजाना गिनती की जाएगी।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: April 25, 2024 8:41 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। इस बीच कानपुर से नोएडा भेजे गए 115 पुलिसकर्मियों के गायब होने का मामला सामने आया है। ग्रेटर नोएडा के डिप्टी पुलिस कमिश्नर के मंगलवार रात निरीक्षण के दौरान कानपुर से आए 138 पुलिसकर्मियों में से 115 अनुपस्थित मिले। इन सभी को दादरी के अंशु पब्लिक स्कूल में ठहराया गया था। नोएडा पुलिस ने अनुपस्थित पुलिसकर्मियों की गैरहाजिरी का तस्करा जीडी में दर्ज किया है। साथ ही इस पूरे प्रकरण से डीजीपी मुख्यालय को भी अवगत कराया है।

घूमने निकल जाते हैं पुलिसकर्मी

इस तरह के कई मामले सामने आने के बाद अब एडीजी कानून-व्यवस्था अमिताभ यश ने सभी पुलिस कमिश्नर और जिलों के कप्तान को निर्देश दिए हैं कि वे चुनाव ड्यूटी पर भेजे जाने वाले पुलिसकर्मियों की रोजाना गिनती कराएं। निर्देश में कहा गया है कि लोकसभा चुनाव की ड्यूटी में यह तथ्य सामने आया है कि अन्य जिलों में भेजे जाने वाले पुलिस बल अपने गृह जनपद चले जाते हैं। चुनाव ड्यूटी वाले जिले में रुकने के बजाय बाइक या कार से बिना किसी काम के घूमने निकल जाते हैं। इससे पुलिस विभाग की छवि धूमिल हो रही है।

चुनाव ड्यूटी से भागने वाले कर्मचारियों की दोबारा स्वास्थ्य जांच

बता दें कि पिछले महीने बस्ती से भी कुछ इसी तरह का प्रकरण सामने आया था जहां 115 कर्मचारियों ने स्वास्थ्य का बहाना बनाकर ड्यूटी से इनकार कर दिया था। इसके बाद उनकी दोबारा स्वास्थ्य जांच कराने के निर्देश दिए गए थे। लोकसभा चुनाव में ड्यूटी से मुक्ति के लिए 115 कर्मचारियों ने अत्यंत गंभीर बीमारी से ग्रसित होने का प्रार्थना पत्र दिया था। जिला निर्वाचन अधिकारी आंद्रा वामसी ने इसे गंभीरता से लेते हुए इन सभी कर्मचारियों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए मेडिकल बोर्ड की ओर से कराने का निर्देश दिया था, जिसके तहत मेडिकल बोर्ड ने 20 मार्च को विकास भवन में कर्मचारियों के स्वास्थ्य की जांच की थी।

यह भी पढ़ें-

अखिलेश के कन्नौज से लड़ने के ऐलान पर खुश हुए भाजपा प्रत्याशी, बोले- इतिहास लिखा जाएगा

विकास में आगे लेकिन मतदान में पीछे है नोएडा की हाईराइज सोसायटी, इस बार लगे हैं 100 बूथ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement