Friday, May 03, 2024
Advertisement

मैनपुरी में मौत के बाद बाइक पर रखी थी युवती की लाश, अस्पताल हुआ सील, लाइसेंस भी सस्पेंड

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले में एक हैरान कर देने वाले मामले में एक अस्पताल ने इलाज के दौरान एक युवती की मौत हो जाने पर उसके शव को परिजन की बाइक पर रख दिया।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: September 29, 2023 9:47 IST
Mainpuri hospital, Radha Swami Hospital, private hospital- India TV Hindi
Image Source : FILE उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने मामले का संज्ञान लिया था।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से एक दिल दहलाकर रख देने वाली खबर सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मैनपुरी जिले में राधा स्वामी हॉस्पिटल में इलाज के दौरान एक युवती की मौत हो गई थी जिसके बाद अस्पताल के कर्मचारियों ने उसके शव को उसके परिजन की मोटरसाइकिल पर लाकर रख दिया। बताया जा रहा है कि परिजन युवती के शव को मोटरसाइकिल से लेकर घर पहुंचे। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ जिसके बाद सूबे के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने इसका संज्ञान लिया।

इलाज के दौरान हुई थी युवती की मौत

रिपोर्ट्स के मुताबिक, उपमुख्यमंत्री के निर्देश पर CMO की टीम ने पूरे मामले की जांच की जिसमें परिजनों के आरोप सही मिले। इसके बाद कड़ी कार्रवाई करते हुए अस्पताल को सील कर दिया गया है और इसका लाइसेंस भी सस्पेंड हो गया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, युवती भी मैनपुरी की ही रहने वाली थी और तबीयत बिगड़ने के बाद उसे करहल रोड स्थित राधास्वामी हास्पिटल लेकर जाया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गलत इंजेक्शन लगाए जाने के कारण इलाज के दौरान ही युवती की मौत हो गई, जिसके बाद अस्पताल के कर्मचारियों ने उसका शव परिजन की बाइक पर रख दिया।

अस्पताल से किया गया जवाब तलब
डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने इसके बाद सीएमओ को जांच के आदेश दिए थे जिन्होंने  नोडल अधिकारी डॉ. अजय कुमार को पूरे मामले की जांच करने के लिए कहा। जांच टीम को मौके पर पहुंचकर वायरल वीडियो की सच्चाई जानी और अस्पताल की गलती मिलते ही नोडल अधिकारी ने उसे सील करा दिया। अस्पताल प्रशासन को नोटिस जारी कर जवाब-तलब भी किया गया है। इस बीच अस्पताल में भर्ती मरीजों को घिरोरा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में शिफ्ट कर दिया गया है। फिलहाल अस्पताल का लाइसेंस सस्पेंड करते हुए प्रकरण की विस्तृत जांच के लिए ACMO की अध्यक्षता में 2 सदस्यों की जांच समिति का गठन किया गया है। (IANS)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement