Sunday, April 28, 2024
Advertisement

22 जनवरी को पूरे उत्तर प्रदेश में बंद रहेंगी मांस-मदिरा की दुकानें, जारी हुआ आदेश

योगी सरकार ने आदेश जारी किया है कि पूरे यूपी में 22 जनवरी के दिन मांस-मदिरा की दुकानें बंद रहेंगी। साथ ही हाल ही में सरकार ने राज्य में सार्वजनिक अवकाश की भी घोषणा की थी।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Shailendra Tiwari Published on: January 18, 2024 15:55 IST
Ram Mandir- India TV Hindi
Image Source : PTI Ram Mandir

22 जनवरी देश व प्रदेश के लिए बहुत खास दिन बनने वाला है। इस दिन अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन होना है। इसके आयोजन की तैयारी सरकार व मंदिर ट्रस्ट ने मिलकर पूरी है। इस दिन जिले की चाक चौबंद व्यवस्था को लेकर सुरक्षा व्यवस्था काफी दुरुस्त है। इसे लेकर योगी सरकार ने हाल ही एक फैसला लिया है कि इस दिन पूरे प्रदेश में मांस-मछली व मदिरा की बिक्री पर पूर्ण रूप से प्रतिबंद रहेगा। जानकारी के लिए बता दें कि राम मंदिर में रामलला का गृह प्रवेश हो गया है।

सरकारी कार्यालय व स्कूलों में छुट्टी

साथ ही योगी सरकार ने पूरे प्रदेश में 22 जनवरी को छुट्टी घोषित कर दी है। योगी सरकार ने इस दिन सभी सरकारी कार्यालय व स्कूलों में छुट्टी रहने के आदेश दिए हैं। साथ ही सरकार ने रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन प्रदेश में मांस मछली मदिरा की बिक्री पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया है। लोगों का मानना है कि इसके पीछे का कारण है ये दिन काफी शुभ है इसलिए राज्य में कोई भी ऐसा कार्य न हो। बता दें कि योगी सरकार ने अयोध्या आने वाले लोगों के लिए काफी चाक-चौबंद व्यवस्था कराई है। बता दें कि अयोध्या में 20 तारीख से बाहरी लोगों के आवागमन बंद कर दिए जाएंगे।

हो गया रामलला का गृह प्रवेश

जानकारी के मुताबिक, राम मंदिर में रामलला का गृह प्रवेश हो गया है। आज भगवान का जलाधिवास व गंधाधिवास हुआ। साथ ही आज करीब 20 प्रकार के पूजन हुए। इसके लिए संकल्प का मुहूर्त दोपहर 1 बजकर 20 से 1 बजकर 28 मिनट तक था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यजमान प्रतिनिधि डॉ.अनिल मिश्रा अपनी पत्नी ऊषा मिश्रा के साथ पूजन की सभी विधि के साथ किया। वहीं, आचार्य गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ और आचार्य लक्ष्मीकांत दीक्षित की अगुवाई में 121 आचार्य भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा का पूजन करवा रहे।

ये भी पढ़ें:

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा तीसरा दिन: 550 वर्षों का इंतजार खत्म, आज गर्भगृह में विराजमान होंगे रामलला

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement