Saturday, April 27, 2024
Advertisement

कुश्ती संघ के निलंबित अध्यक्ष संजय सिंह को मिली जान से मारने की धमकी, सांसद बृजभूषण को भी जान का खतरा

हाल ही में भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष पद से निलंबित हुए संजय सिंह बबलू को फोन पर धमकी मिली है। संजय सिंह ने FIR में बताया कि अज्ञात नंबर से उन्हें गालियां देने के साथ ही जान से मारने की धमकी दी गई है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: January 14, 2024 17:36 IST
Sanjay Singh Bablu- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सांसद बृजभूषण शरण सिंह के साथ संजय सिंह बबलू

वाराणसी: भारतीय कुश्ती संघ के निलंबित अध्यक्ष संजय सिंह बबलू एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। दरअसल, कुश्ती संघ के निलंबित अध्यक्ष ने वाराणसी के भेलूपुर थाने में FIR दर्ज कराई है। अपनी तहरीर में संजय सिंह बबलू ने कहा कि उन्हें 12 जनवरी को एक अनजान नंबर से फोन आया तो उन्होंने रिसीव नहीं किया। फिर दोबारा 13 जनवरी 2024 को उन्हें फोन आया तो उन्होंने फोन उठा लिया। जिसके बाद अनजान नंबर से आए कॉल पर उन्हें भद्दी-भद्दी गालियां दी गईं और साथ ही उन्हें जान से मारने की धमकी दी गयी। 

संजय सिंह ने तहरीर में बताया कॉल पर क्या बात हुई

इस घटना से डरकर संजय सिंह बबलू ने भेलूपुर थाने में अपनी और अपने परिवार की जान की सुरक्षा को लेकर तहरीर दी, जिसके बाद पुलिस अब इस मामले में FIR दर्ज करते हुए जांच में जुट गई है। संजय सिंह ने अपने साथ सांसद बृजभूषण शरण सिंह की जान को भी खतरा बताया है। भारतीय कुश्ती संघ के निलंबित अध्यक्ष संजय सिंह बबलू का भेलूपुर थाना क्षेत्र के 48/1 HIG कबीर नगर, दुर्गाकण्ड में आवास है। उन्होंने भेलूपुर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि 12 जनवरी 2024 को उनके मोबाइल नंबर पर रात 8.30 और 9.35 पर अनजान नंबर से दो बार फोन आया। उन्होंने अनजान नंबर समझ फोन नहीं उठाया।  फिर उसी नंबर से 13 जनवरी 2024 को दोपहर 12.17 पर जब दोबारा से फोन आया तो उठा लिया। जैसे ही संजय सिंह ने फोन रिसीव किया तो कोई अज्ञात शख्स गाली देते हुए जान से मारने की धमकी देने लगा, जिससे घबरा कर संजय सिंह ने फोन काट दिया। 

सांसद बृजभूषण शरण सिंह को भी मरवाने की धमकी

संजय सिंह बबलू ने तहरीर में बताया कि उसी नंबर से फिर 2.42 PM और 2.48 PM पर फिर फोन आया तो मैंने पूछा कि क्या बात है? तो फिर अज्ञात शख्स ने मुझे और भाजपा के कैसरगंज सीट से सांसद बृजभूषण शरण सिंह को जोड़ते हुए गाली देने की शुरुआत की और जान से मारने और मरवाने की धमकी देने लगा। जिसके बाद मैंने फोन काट दिया। अभी भी लगातार मुझे उस नम्बर से लगातार फोन आ रहा है। इस प्रकरण से मैं और मेरा परिवार बहुत सहमा हुआ है। लिहाजा इस मामले में मुकदमा दर्ज करते हुए कठोर करवाई की जाए।

पुलिस की तीन टीमें कर रही जांच

इस मामले में सांसद बृजभूषण शरण सिंह सहित संजय सिंह की जान को खतरे को लेकर दर्ज कराई गई FIR पर वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस एक्शन में आ गयी। इस हाई प्रोफाइल मामले में शिकायत मिलते ही जहां संजय सिंह की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया। भेलूपुर थाने के इंस्पेक्टर विजय कुमार शुक्ला ने इंडिया टीवी से फोन पर बात करते हुए बताया कि मामले को गम्भीरता से लेते हुए पुलिस के अलग-अलग विंग की तीन टीमों का गठन कर दिया है। यही नहीं, क्योंकि मामला मोबाइल फोन से धमकी देने का जुड़ा है तो सर्विलांस टीम से इस मामले में मदद लेने के साथ ही DCRB और साइबर सेल को भी पूरे प्रकरण में गम्भीरता से जांच के आदेश दिए गए हैं। हम सभी इस पूरे प्रकरण में तीन टीमों की मदद से शिकायत किये गए मोबाइल नम्बर की वास्तविक और लोकेशन की जांच कर रहे है। जल्दी ही आरोपी सलाखों के पीछे होगा।

(रिपोर्ट- अश्वनी त्रिपाठी)

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement