Sunday, April 28, 2024
Advertisement

आप नेता संजय सिंह जेल से आए बाहर, राज्यसभा का नामांकन किया दाखिल, कोर्ट ने दी थी अनुमति

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद जेल से बाहर निकले। दरअसल संजय सिंह राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल करने पहुंचे। ऐसे में इस दौरान उनके साथ भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद था।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: January 08, 2024 13:01 IST
AAP leader Sanjay Singh came out of jail filed Rajya Sabha nomination court had given permission- India TV Hindi
Image Source : PTI आप नेता संजय सिंह जेल से आए बाहर

दिल्ली आबकारी नीति मामले में जेल में बंद आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह जेल से बाहर आए हैं। दरअसल राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल करने के लिहाज से उन्हें जेल से बाहर भेजा गया है। नामांकन दाखिल करने पहुंचे संजय सिंह के साथ भारी संख्या में पुलिस की टीम भी पहुंचे। पुलिस उन्हें अपने साथ पुलिस वैन में लेकर आई थी। बता दें कि संजय सिंह के अलावा आम आदमी पार्टी की तरफ से दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने भी राज्यसभा के लिए नामांकन किया। दरअसल आप ने संजय सिंह और एनडी गुप्ता को फिर से राज्यसभा के लिए नामित किया है। 

संजय सिंह आए जेल से बाहर

बता दें कि दिल्ली की अदालत ने राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल करने को लेकर संजय सिंह को इजाजत दी थी। शुक्रवार को अदालत ने जेल अधीक्षक को चुनाव के संबंध में अंडरटेकिंग, नॉमिनेशन फॉर्म और अन्य जरूरी दस्तावेजों पर सिग्नेचर की अनुमति देने का निर्देश दिया था। इस मामले पर दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने कहा कि आप सांसद संजय सिंह पहले भी (पार्टी का) प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। पूर्व डीसीडब्ल्यू प्रमुख स्वाति मालीवाल ने भी अपना नामांकन दाखिल किया है ताकि महिलाओं की आवाज राज्यसभा तक पहुंच सके। उम्मीदवार आ रहे हैं और वे अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

तिहाड़ में कैद हैं संजय सिंह

बता दें कि दिल्ली में कथित शराब घोटाला मामले में आप नेता संजय सिंह पिछले तीन महीने से तिहाड़ जेल में बंद हैं। 4 अक्टूबर को प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने उन्हें गिरफ्तार किया था। ईडी ने संजय सिंह पर आरोप लगाया कि संजय सिंह ने उत्पाद शुल्क नीति के निर्माण और इसे लागू करने में अहम भूमिक निभाई है। इससे शराब निर्माताओं, थोक विक्रेताओं और खुदरा विक्रेताओं को लाभ मिला। बता दें कि इससे पहले 22 दिसंबर को संजय सिंह की बेल याचिका पर ट्रायल कोर्ट में सुनवाई चली। कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका को यह कहते हुए खारिज कर दिया पहली नजर में उनके खिलाफ मामला वास्तविक लगता है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement