1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. न्‍यूज
  5. जब रेतीले रेगिस्तान में खिल गए हजारों गुलाब, वायरल हो रहा वीडियो चौंका देगा

जब रेतीले रेगिस्तान में खिल गए हजारों गुलाब, वायरल हो रहा वीडियो चौंका देगा

रेतीली मिट्टी भी खूबसूरत हो सकती है अगर वहां गुलाब खिल जाएं। इस वीडियो में दिख रहे नजारे ने लोगो को हैरान कर डाला है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: April 29, 2021 13:32 IST
video of desert rose tree- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/SUSANTANANDA3 video of desert rose tree

यूं तो रेगिस्तान का नाम जेहन में आते ही गर्म हवा के बीच उड़ती रेत ध्यान में आती है। रेतीली जमीन बंजर कहलाती है जहां कुछ नहीं उगता, जहां हरियाली नहीं हो सकती। लेकिन रेगिस्तान में अगर गुलाब खिलने की बात पता चले, पता चलने के साथ साथ अगर आप खुद अपनी आंखों से रेगिस्तान में गुलाव खिलते देख लें तो क्या कहेंगे।

जी हां, जहां हरियाली की सोच भी नहीं सकते वहां ताजा नर्म सुर्ख गुलाबी गुलाबों को खिलते देखकर लोगों को हैरानी हो रही है। यमन के रेगिस्तान का ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा औऱ लोगों को चौंका रहा है। 

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा में कार्यरत सुसांत नन्दा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है।

वीडियो में आप देख सकते हैं कि लाल रेत से भरे रेगिस्तान में गुलाबी गुलाबों की भरमार है। ऐसा कैसे हो रहा है। ये कैसे गुलाब हैं जो रेतीली जमीन पर भी उग आए हैं। ये यमन देश का रेगिस्तान है और यहां खिलने वाले गुलाबों को डेजर्ट रोज ट्री कहा जाता है। एक खास मौसम में ये उगते हैं और इन्हें देखने वालों की भीड़ उमड़ पड़ती है। 

इस वीडियो में भी आप देख सकते हैं कि गुलाबी खूबसूरत छटा रेगिस्तान के नजारे को खुबसूरत बना रही है। जो भी ये वीडियो देख रहा है वो मंत्रमुग्ध हुए बिना नहीं रह सकता।

इस वीडियो को जबरदस्त तरीके से देखा जा रहा है। लोग इस पर तरह तरह के रिएक्शन दे रहे हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Viral News News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन
Write a comment
X