Saturday, April 27, 2024
Advertisement

दूल्हे ने दुल्हन से भरवाई अपनी मांग, Video देख लोग बोले- भाई लहंगा और चूड़ियां भी पहन लेना था

एक शादी समारोह में दूल्हा, दुल्हन की मांग में सिंदूर भरने के बाद दुल्हन को अपनी भी मांग भरने को कहता है। जिसके बाद दुल्हन उसे सिंदूर लगाती है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: March 16, 2024 14:54 IST
मांग में सिंदूर डलवाते हुए दूल्हा।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA मांग में सिंदूर डलवाते हुए दूल्हा।

शादियां कई तरह से की जाती हैं। कई रस्म निभाने पड़ते हैं। कुछ रस्म दूल्हा-दुल्हन के बीच होती है। इनमें से एक रस्म है जब दूल्हा दुल्हन को सिंदूर लगाता है। ऐसा कुछ नहीं है कि ये कोई नया रस्म है। ये रस्म सदियों से चला आ रहा है। हिंदू धर्म की शादियों में इस रस्म की खास मान्यता है। इस रस्म के बिना शादी अधूरी मानी जाती है। इसी रस्म का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। लेकिन वीडियो में इस रस्म को दूल्ह-दुल्हन थोड़ी अलग तरीके से इस रस्म को निभा रहे हैं। दरअसल, दुल्हन, दूल्हे की मांग में सिंदूर भरती हुई नजर आ रही है।

रस्म में दूल्हे ने कर दिया उल्टा काम

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शादी समारोह में दूल्हा, दुल्हन की मांग में सिंदूर भरने के बाद उससे भी अपनी मांग में सिंदूर लगाने को कहता है। पहले तो लड़की यह सुनकर शरमा जाती है लेकिन जब दूल्हा नहीं मानता तब लड़की भी दूल्हे को सिंदूर लगा देती है। अब इस नए रस्म को लेकर सोशल मीडिया पर लोग दो भागों में बंट गए। कुछ लोग इस रस्म को सही बता रहे हैं तो कुछ इसे गलत भी ठहरा रहे हैं। कई लोगों का कहना है कि ये हमारी पुरानी परंपरा है जिसके साथ हमें छेड़छाड़ नहीं करना चाहिए और खासकर तब जब हम एक नए जीवन की शुरुआत करने जा रहे हो।

वीडियो देख लोग भड़के, कहा- भारतीय परंपरा का मजाक मत बनाओ 

दूल्हे का नाम कुश राठौड़ है और दुल्हन का नाम कसक गुप्ता। इस शादी का वीडियो इंस्टाग्राम पर Humans of Bombay नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो के कैप्शन में लिखा है- कपल की पहली मुलाकात एक जिम में हुई थी। इसके साथ ही उनकी पूरी लवस्टोरी भी कैप्शन में लिखी हुई है। कैसे वे लोग एक दूसरे से मिले। कब साथ आएं और कैसे उनकी शादी हुई। ये सब कुछ इस कैप्शन में लिखा हुआ है। वीडियो को खबर लिखे जाने तक 3 मिलियन से भी ज्यादा लोगों ने देखा और 7 लाख से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है। वहीं, कई लोगों ने इस वीडियो पर कमेंट करते हुए लिखा- भाई, जब परंपरा निभाने में इतना दिक्कत थी तो कोर्ट मैरिज ही कर लेते। कुछ लोगों ने कहा कि लड़की को रिस्पेक्ट दिखाने के लिए कम से कम भारतीय परंपरा का तो मजाक मत बनाओ।

ये भी पढ़ें:

VIDEO: "इसे क्या लगा डर जाउंगी, ऐसे लड़कों को तो मैं...", Delhi Metro में शख्स से भिड़ी आंटी

Keypad वाले फोन से शख्स ने कर दिया ऑनलाइन पेमेंट, कैसे हुआ यह जादू इस Video में देखें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement