Saturday, April 27, 2024
Advertisement

सुसाइड का बोलकर लोगों से पैसे ऐंठ रहे हैं कैब ड्राइवर्स? Youtuber ने वीडियो शेयर कर बताई अपनी कहानी

हाल में एक नए तरीके से ठगी करने का मामला सामने आया है। जिसे वीडियो के द्वारा एक यूट्यूबर ने शेयर किया है। वीडियो में यूट्यूबर ने दावा किया है कि एक कैब ड्राइवर सुसाइड करने का बोलकर लोगों से पैसे ऐंठने का काम कर रहा है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: March 15, 2024 20:06 IST
लोगों को ठगने के लिए कैब ड्राइवरों के नए तरीके के बारे में बता रही ये लड़की।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA लोगों को ठगने के लिए कैब ड्राइवरों के नए तरीके के बारे में बता रही ये लड़की।

इस जमाने में धोखाधड़ी इस कदर बढ़ चुकी है कि हर कदम पर आपको धोखा देने वाला तैयार बैठा है। नए-नए तरीकों से लोगों को धोखा दिया जा रहा है। कमाने के बजाय लोगों से पैसे ऐंठने के लिए कोई भी किसी भी हद तक गिर जा रहा है। आपने सोशल मीडिया पर धोखाधड़ी के कई तरीकों के बारे में देखा और सुना होगा। हाल में एक ऐसा ही वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक कैब ड्राइवर सुसाइड के नाम पर एक यूट्यूबर से पैसे मांग रहा है। 

Related Stories

जब कैब ड्राइवर रोते-रोते करने लगा सुसाइड की बातें

वीडियो में वह यूट्यूबर से अपने जीवन का दुखड़ा बताते हुए नजर आ रहा है। उसके बाद वह कहता है कि वह आत्महत्या कर लेगा। वीडियो में जो यूट्यूबर है उसका नाम अनिशा दीक्षित है जिसके सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा ही फॉलोअर्स हैं। अनिशा ने बताया कि उसने बांद्रा से कैब बुक की थी। जब कैब आई और वह जैसे ही कैब में बैठी, ड्राइवर जोर-जोर से रोने लगा। जब उन्होंने कैब ड्राइवर से पूछा कि क्या बात है तो वह रोते-रोते हुए बताया कि उसके पिता जी का निधन हो गया है। उसने ये भी बताया कि करीब 1 घंटा पहले उसके जेब से उसका बटुआ भी किसी ने चोरी कर लिया। अब वह अपने घर कैसे जाएगा। ऐसे में वह आत्महत्या करने की सोच रहा है। 

क्या यह कोई नया स्कैम है?

अनिशा ने बताया कि इस दौरान वह कैब ड्राइवर लगातार उन्हें मिरर में देख रहा था। जब अनिशा को उसकी बातें कुछ गड़बड़ लगीं तो उन्होंने कैब ड्राइवर से गाड़ी रोकने को कहा और उन्होंने कहा कि वह अपने पति को फोन करना चाहती हैं। जब अनिशा कैब से उतर गई और वे अपने पति से फोन पर बात करने लगीं, तब उन्होंने देखा कि वह कैब ड्राइवर बहुत ही तेजी से कैब लेकर फरार हो गया। अनिशा ने बताया कि हो सकता है कि कैब ड्राइवर ये चाहता था कि वे उसे कुछ रुपए दे दें। कैब ड्राइवरों का ये ठगी करने का कोई नया तरीका हो सकता है। ऐसे में ड्राइवर्स यात्रियों से बड़ी रकम ऐंठ लेते हैं। लोगों को इस तरह के स्कैम से बचकर रहना चाहिए। 

इस तरह का पहला मामला नहीं

वीडियो को अनिशा ने अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर किया है। जिस पर कई लोगों ने कमेंट किया और कहा कि आखिर यहीं एक ड्राइवर यूट्यूबर्स और सोशल मीडिया इंफ्लुएंशर्स को ही क्यों मिल रहा है। जिस पर अनिशा ने कहा कि इस तरह का स्कैम कई लोगों के साथ हुआ है लेकिन वीडियो उन्हीं लोगों के सामने आते हैं जिनके सोशल मीडिया पर फैन फॉलोइंग्स ज्यादा हैं। अनिशा ने कहा कि उन्होंने इसकी शिकायत Ola से की है जिस पर कंपनी ने ड्राइवर को निकालने को कहा है। कुछ दिन पहले एक और सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर राधिका बांगिया ने इसी तरह का वीडियो शेयर किया था जिसमें उन्होंने बताया था कि एक कैब ड्राइवर इसी तरह से रो रहा था। जब उससे उन्होंने वजह पूछी तो उसने कहा कि कल उसके बेटे का ऑपरेशन होने वाला है इसलिए वह लगातार दो दिन से कैब चला रहा है। राधिका ने कहा कि वह अच्छा एक्टर है लेकिन वह मुझे ठग नहीं पाया। 

ये भी पढ़ें:

मालिक बीमार पड़े तो मिलने हॉस्पिटल पहुंच गया हाथी, दिल पिघला देगा गजराज का यह Video

शेर और शख्स की ऐसी दोस्ती देख किसी को भी नहीं हो रहा अपनी आंखों पर यकीन, देखें ये Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement