Friday, April 19, 2024
Advertisement

Mamata Banerjee: हिंसा के मामले में बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने तोड़ी चुप्पी, जानिए किसे जिम्मेदार बताया

Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने हावड़ा जिले में हुई हिंसक घटनाओं के पीछे कुछ राजनीतिक दलों का हाथ है। उन्होंने राज्य में दंगे भड़काने की कोशिश करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का वादा किया। 

Deepak Vyas Edited by: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: June 11, 2022 15:05 IST
Mamata Banerjee- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Mamata Banerjee

Mamata Banerjee: देश के कई शहरों में जुमे की नमाज के बाद हिंसक आंदोलन हुए हैं। पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ दिए गए नूपुर शर्मा के बयान के विरोध में कल जुमे की नमाज के बाद मुस्लिमों ने प्रदर्शन किया। यह प्रदर्शन कई शहरों में हिंसक हो गया। इसकी आग में पश्चिम बंगाल का हावड़ा भी झुलसा। हावड़ा सहित देश के कई शहरों में हुई हिंसा के बाद पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भी चुप्पी ​तोड़ी है। उन्होंने शनिवार को दावा किया कि हावड़ा जिले में हुई हिंसक घटनाओं के पीछे कुछ राजनीतिक दलों का हाथ है। उन्होंने राज्य में दंगे भड़काने की कोशिश करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का वादा किया। 

गौरतलब है कि हावड़ा में आज शनिवार को भी हिंसा हो गई। उपद्रवियों ने बड़ी संख्या में पत्थरबाजी की। पुलिसकर्मियों ने लाठीचार्ज और आंसूगैस के गोले छोड़े। इससे पहले कल हुई हिंसा के बाद 13 जून सुबह 6 बजे तक इंटरनेट बंद कर दिया गया है। कई लोग गिरफ्तार किए गए हैं। उपद्रवियों ने हिंसा के दौरान कारों में आग लगा दी। डोमजोर थाने पर हमला किया और थाने की गाड़ियों में तोड़फोड़ की। कल की घटना के बाद अभी माहौल शांतिपूर्ण है। बड़ी संख्या में पुलिसबल तैनात किया हुआ है।

कल हावड़ा जिले के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए। जिले में हिंसक विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा, इसके जवाब में प्रदर्शनकारियों ने पथराव किया, कई पुलिस वाहनों में आग लगा दी गई और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया। जिले में 13 जून तक इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement