Friday, April 26, 2024
Advertisement

घोड़े को यात्रियों से भरी ट्रेन की सवारी कराने वाला गिरफ्तार, VIDEO देख दंग रह गए लोग

गफूर अली मुल्ला के घोड़े ने एक थकानभरी दौड़ में हिस्सा लिया था। उसके बाद मुल्ला ने दक्षिण दुर्गापुर से 23 किलोमीटर नेत्रा तक अपने घोड़े को ट्रेन से ले जाने का निर्णय लिया था।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 09, 2022 21:56 IST
horse travelling in crowded train- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA horse travelling in crowded train

कोलकाता: एक खचाखच भरी ट्रेन में एक घोड़े के सफर की तस्वीरें सोशल मीडिया पर आने के बाद उसका मालिक मुश्किल में फंस गया है, आरपीएफ ने रेलवे अधिनियम के तहत उसे गिरफ्तार कर लिया है। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। गफूर अली मुल्ला (40) के घोड़े ने एक थकानभरी दौड़ में हिस्सा लिया था। उसके बाद मुल्ला ने दक्षिण दुर्गापुर से 23 किलोमीटर नेत्रा तक अपने घोड़े को ट्रेन से ले जाने का निर्णय लिया था।

बृहस्पतिवार को एक ईएमयू लोकल ट्रेन के सामान ढुलाई संबंधी डिब्बे (वेंडर कंपार्टमेंट) में यात्रियों के बीच घोड़े के खड़े होने की तस्वीर सोशल मीडिया पर फैल गई। उसके बाद आरपीएफ अधिकारियों ने नेत्रा इलाके में घोड़े के मालिक का पता लगाया एवं स्थानीय पुलिस की मदद से शुक्रवार को उसे गिरफ्तार कर लिया।

पूर्व रेलवे के प्रवक्ता एकलव्य चक्रवर्ती ने कहा, ‘‘उसपर रेलवे संपदा में बेहूदा हरकत करने एवं ट्रेन में अनधिकृत रूप से जगह पर कब्जा करने को लेकर रेलवे अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।’’

चक्रवर्ती ने कहा कि पशु यात्री डिब्बे में सफर नहीं कर सकते और उसके लिए एक अलग डिब्बा बुक कराना होता है। उन्होंने यह भी कहा कि यह 40 वर्षीय व्यक्ति एवं उसका घोड़ा शाम को ट्रेन में सवार हुए थे जब डिब्बों में महिलाओं की सुरक्षा पर अधिक ध्यान दिया जाता है।

(इनपुट- एजेंसी)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement