Sunday, May 05, 2024
Advertisement

राज्य निर्वाचन आयोग को कलकत्ता हाईकोर्ट ने दिया निर्देश- 48 घंटे के भीतर केंद्रीय बलों की हो तैनाती

पंचायत चुनाव से पहले 15 जून को आज उत्तरी दिनाजपुर में हिंसा की खबर सामने आई। इस गोलीबारी में एक शख्स की मौत हो गई है और दो लोग गंभीर रूप से घायल हैं। इस घटना के बाद कलकत्ता हाईकोर्ट ने राज्य चुनाव आयोग को एक निर्देश जारी किया है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: June 15, 2023 22:23 IST
WB Panchayat Polls Calcutta High Court directs State Election Commission to deploy central forces wi- India TV Hindi
Image Source : PTI पंचायत चुनाव से पहले बंगाल में केंद्रीय बलों की होगी तैनाती

WB Panchayat Polls: पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 16 जून है। इस बीच कोलकाता हाईकोर्ट ने राज्य निर्वाचन आयोग को निर्देश दिया है कि राज्य के सभी जिलों में 48 घंटों के भीतर केंद्रीय बलों की तैनाती की जाए। बता दें कि पंचायत चुनाव के मद्देनजर नामांकन की आखिरी तारीख16 जून है। इस बीच 15 जून को उत्तरी दिनाजपुर जिले में नामांकन दाखिल करने जा रहे तीन लोगों को कथित तौर पर गोली मार दी गई। इस घटना में एक शख्स की मौत हो गई है और दो लोग गंभीर रूप से घायल हैं। 

सीपीआईएम नेता का आरोप

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, सीपीआईएम के राज्य सचिव मोहम्मद सलीम ने बताया कि जिन तीन लोगों पर हमला किया गया वो लेफ्ट फ्रंट के और कांग्रेस पार्टी के समर्थक थे। बता दें कि राज्य में लेफ्ट और कांग्रेस ने पंचायत चुनाव के लिए गठबंधन किया है। उन्होंने कहा कि इस घटना को उस वक्त अंजाम दिया गया जब वे चोपड़ा ब्लॉक कार्यालय में नामांकन दाखिल करने जा रहे थे। मोहम्मद सलीम ने बताया कि इस घटना में तृणमूल कांग्रेस का हाथ है। वहीं इस मामले पर अधिकारियों ने कहा कि गोलीबारी की घटना के बाद तीन लोगों को अस्पताल ले जाया गया। इलाज के दौरान एक शख्स की मौत हो गई। 

सीएम ममता बनर्जी का आरोप

राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को हुई हिंसा को लेकर बताया कि विपक्षी दलों द्वारा पंचायत चुनाव में गड़बड़ करने की कोशिश की जा रही है। पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि नामांकन दाखिल करने के दौरान विपक्षी दलों द्वारा हिंसा भड़काने की कोशिश की जा रही है। राज्य की छवि को खराब करने के लिए विपक्षी दलों द्वारा ये किया जा रहा है। उन्होंने इस हिंसा के पीछे सीपीआईएम का हाथ बताया और कहा कि दक्षिण 24 परगना में आईएसएफ टीएमसी के कार्यकर्ताओं पर हमला कर रही है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement