Thursday, April 25, 2024
Advertisement

West Bengal News: शोभन चटर्जी ने की ममता बनर्जी से मुलाकात, TMC में वापसी की अटकलें हुईं तेज

West Bengal News: शोभन चटर्जी और उनकी महिला मित्र बैसाखी ने दोपहर को राज्य सचिवालय में जाकर सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात की थी।

Malaika Imam Edited by: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: June 22, 2022 19:41 IST
Sovan Chatterjee- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Sovan Chatterjee

Highlights

  • 'ममता दी जो फैसला लेंगी, उसका पालन करूंगा'
  • टीएमसी से नाता तोड़ बीजेपी में शामिल हो गए थे
  • दो साल बाद चटर्जी ने बीजेपी का साथ छोड़ दिया था

West Bengal News: कोलकाता के पूर्व मेयर और टीएमसी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए शोभन चटर्जी ने आज बुधवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी से राज्य सचिवालय में मुलाकात की। इसके बाद से ही शोभन चटर्जी की टीएमसी में वापसी को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं। 

शोभन चटर्जी और उनकी महिला मित्र बैसाखी ने आज दोपहर को राज्य सचिवालय में जाकर सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात की थी। करीब एक घंटे की मुलाकात के बाद शोभन चटर्जी ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ''ममता दी जो भी फैसला लेंगी, मैं उसका पालन करूंगा। मैं उनके निर्देशों पर चलूंगा।'' चटर्जी ने अपने अगले कदम के बारे में पत्रकारों के सवालों का सीधा जवाब देने से परहेज किया। 

बीजेपी की हार के बाद चटर्जी-बैसाखी ने पार्टी से दूरी बना ली थी 

गौरतलब है कि शोभन चटर्जी और उनकी मित्र बैसाखी बंदोपाध्याय दोनों ने टीएमसी से नाता तोड़ लिया था और 2019 में बीजेपी में शामिल हो गए थे। लेकिन विधानसभा चुनाव में बीजेपी की हार के बाद चटर्जी और बैसाखी ने बीजेपी से दूरी बना ली थी और खुद को पार्टी के काम से पूरी तरह से अलग कर लिया था। केवल दो साल बाद उन्होंने बीजेपी का साथ छोड़ दिया था। 

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बात करते हुए बंदोपाध्याय ने कहा कि ममता बनर्जी और चटर्जी के बीच मतभेदों को सुलझा लिया गया है। उन्होंने कहा, ''शोभन के बीजेपी छोड़ने के बाद कई लोगों ने कहा था कि उनकी राजनीतिक मृत्यु हो गई है, लेकिन उन्हें अभी भी राजनीति में बहुत कुछ करना है।"

इसके बाद से ही ये अटकलें तेज हो गई हैं कि शोभन चटर्जी का टीएमसी में घर वापसी हो सकता है। साथ ही बैसाखी के टीएमसी से जुड़ने का फैसला किया जा सकता है। बता दें कि शोभन चटर्जी को ममता बनर्जी का काफी नजदीकी माना जाता था, लेकिन बैसाखी को लेकर हुए मनमुटाव के बाद शोभन चटर्जी ने मेयर पद और उसके बाद मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। बाद में वह बीजेपी में शामिल हो गए थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement