Saturday, May 04, 2024
Advertisement

तुर्की में 5.3 तीव्रता का भूकंप, 4 लोग घायल

अंकारा: तुर्की में आज 5.3 तीव्रता के भूकंप ने तटीय क्षेत्र को हिलाकर रख दिया जिसका केंद्र एजियन सागर के नीचे था। देश की सरकारी समाचार एजेंसी ने बताया कि भूकंप से पांच गांवों में

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: February 06, 2017 16:29 IST
earthquake- India TV Hindi
earthquake

अंकारा: तुर्की में आज 5.3 तीव्रता के भूकंप ने तटीय क्षेत्र को हिलाकर रख दिया जिसका केंद्र एजियन सागर के नीचे था। देश की सरकारी समाचार एजेंसी ने बताया कि भूकंप से पांच गांवों में कई मकान क्षतिग्रस्त हो गये और कम से कम चार लोग घायल हो गये।

इस्तांबुल आधारित कांडिल्ली आब्जर्वेटरी के भूकंप विज्ञान केन्द्र के अनुसार भूकंप तुर्की के उत्तर पश्चिमी चनाक्काले प्रांत में आज सुबह छह बजकर 51 मिनट पर आयवसिक अपतटीय क्षेत्र में आया। इसके बाद 4.9 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किये गये।

सरकार संचालित अनादोलु एजेंसी ने बताया कि आयवसिक के पास तासगिल, टुज़्ला, युकारी, चाम और गुल्पिनार गांवों में कुछ मकान क्षतिग्रस्त हो गये और कम से कम चार लोग घायल हुये हैं। तुर्की भूकंप के लिहाज से संवेदनशील स्थान है जिसके चलते यहां आये दिन भूकंप आते रहते हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement