Friday, May 17, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के एक और सीनेटर ने कहा, अमेरिका ने वीजा नहीं दिया

पाकिस्तानी सीनेट के उप-सभापति को अमेरिकी वीजा नहीं मिलने की खबरों के एक दिन बाद सोमवार को एक और सीनेटर ने कहा कि अमेरिकी दूतावास द्वारा उनके वीजा आवेदन को बिना कोई उचित कारण बताए ठुकरा दिया गया।

Bhasha Bhasha
Published on: February 13, 2017 18:35 IST
Pak and US- India TV Hindi
Pak and US

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी सीनेट के उप-सभापति को अमेरिकी वीजा नहीं मिलने की खबरों के एक दिन बाद सोमवार को एक और सीनेटर ने कहा कि अमेरिकी दूतावास द्वारा उनके वीजा आवेदन को बिना कोई उचित कारण बताए ठुकरा दिया गया। एक पाकिस्तानी अखबार की खबर के मुताबिक, सीनेटर हाफिज हमदुल्ला ने कहा कि अमेरिका दूतावास के राजनयिक विभाग के भीतर उनको 4 घंटे से अधिक समय तक कतार में खड़ा रहना पड़ा और फिर उनको यह बताया गया कि उन्हें वीजा नहीं दिया जा सकता। 

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हमदुल्ला का वीजा आवेदन कथित तौर पर ठुकराए जाने की घटना पिछले साल अक्टूबर महीने की है, हालांकि इसका खुलासा अब हुआ है। इससे पहले शनिवार को खबर आई थी कि सीनेट के उप-सभापति और जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम फजल (JUI-F) के महासचिव अब्दुल गफूर हैदरी को अमेरिका ने वीजा जारी करने से मना कर दिया। हैदरी को न्यूयॉर्क में 13-14 फरवरी को होने वाली इंटर-पार्लियामेंटरी यूनियन की बैठक में शामिल होने के लिए जाना था, लेकिन वीजा नहीं मिलने की वजह से उनका प्रस्तावित दौरा रद्द हो गया। वह 2 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे थे। 

हमदुल्ला ने कहा, ‘मुझे कोई वजह नहीं बताई गई। 4 घंटे के इंतजार के बाद मुझे वीजा कार्यालय द्वारा सूचित किया गया कि मेरे आवेदन पर विचार नहीं हो सकता।’ हैदरी और हमदुल्ला दोनों का ताल्लुक एक ही पार्टी JUI-F से है। यह मौलाना फजलुर रहमान के नेतृत्व वाली पार्टी है जो पाकिस्तान में सत्तारूढ़ PML-N की साझेदार है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement