Saturday, April 27, 2024
Advertisement

मिसाइल हमले में मारे गए भारतीय के पिता का छलका दर्द, भारतीयों के लिए इजरायल में जारी हुआ हेल्पलाइन नंबर

भारतीय मूल के शख्स की इजराइल में हिजबुल्लाह के मिसाइल अटैक में मौत हो गई है। इस पर मृतक के पिता का दर्द छलका है। मीडिया से चर्चा में उन्होंने कई बातें बताई हैं।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: March 06, 2024 15:06 IST
मिसाइल हमले में मारे गए भरतीय के पिता का छलका दर्द- India TV Hindi
Image Source : PTI मिसाइल हमले में मारे गए भरतीय के पिता का छलका दर्द

Israel Hamas War: इजराइल में सोमवार को हुए मिसाइल हमले में भारतीय मूल के एक शख्स की मौत हो गई थी। वहीं दो अन्य लापता हो गए। मृतक की पहचान पैट निबिन मैक्सवेल के तौर पर हुई, जो केरल से संबंध रखते हैं। हमास के समर्थक हिजबुल्ला ने उत्तरी इजराइल पर हमला किया। ​मृतक के पिता मैथरोज मैक्सवेल के मु​ताबिक इजराइली अािकारी उन​के बेटे को सुरक्षित जगह पर जाने की इजाजत नहीं दे रहे थे। मृतक के पिता ने बताया कि उनका बड़ा बेटा भी इजराइल में है। उसने बताया कि निबिन घायल हो गया है। बाद में आधी रात को करीब 12.45 बजे उसकी मौत की खबर आ गई।

मृतक दो महीने पहले गया था इजराइल

पिता ने बताया कि पैट निबिन मैक्सवेल दो महीने पहले काम के सिलसिले में इजराइल गया था। इस दौरान वह एक फार्म में काम कर र​हा था। उसकी पत्नी और एक बेटा भी है। पत्नी अभी गर्भवती है। उधर, इस घटना पर इजइली दूतावास ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दुख व्यक्त किया है।

खेती करने के दौरान हुआ था अटैक

उन्होंने कहा, "हम भारतीय मूल के नागरिक की मौत और घायल होने की खबर से दुखी हैं। यह हमला शिया आतंकी संगठन हिजबुल्लाह ने तब किया जब वे मारगैलियट में एक बाग में खेती कर रहे थे।" इस घटना के बाद भारत ने इस्राइल में रह रहे भारतीयों के लिए एक एडवायजरी जारी की है। 

भारतीय दूतावास ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

इधर, भारत सरकार अपने नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए भारतीय दूतावास के माध्यम से इजरायल के अधिकारियों के संपर्क में है। दूतावास की ओर से इजरायल के इमीग्रेशन ऑथरिटी का एक हॉटलाइन नंबर भी जारी किया गया है। यह नंबर 1700707889 है। साथ ही इमरजेंसी हेल्पलाइन नंबर +972-35226748 और ईमेल आईडी- CONS1.telaviv@mea.gov.in जारी किया है। इस पर मुश्किल में फंसे कोई भी भारतीय नागरिग संपर्क कर सकते हैं। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement