Thursday, April 25, 2024
Advertisement

United States News: गिलहरी की वजह से चली गई 10 हजार घरों की बिजली, 2 स्कूल भी हुए प्रभावित

सबस्टेशन पर जीव-जंतुओं को घुसने से रोकने के लिए जालियां लगाई गई हैं लेकिन गिलहरी फिर भी अंदर घुस गई।

Vineet Kumar Singh Written By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: September 10, 2022 18:04 IST
Squirrel United States, Squirrel Electricity, Squirrel Electricity United States- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY Representational Image.

Highlights

  • इलाके के 10 हजार घरों की बिजली गुल हो गई थी।
  • बिजली कटौती से इलाके के 2 स्कूल भी प्रभावित हुए।
  • गिलहरी सुबह के समय सबस्टेशन में घुस गई थी।

न्यूयॉर्क: बाग-बगीचों में, पार्कों में, पेड़ों पर उछल कूद मचाती गिलहरियां किसे अच्छी नहीं लगतीं! हालांकि कभी-कभी ये नन्ही सी जान कुछ ऐसा कर जाती है जिससे यह खुद तो मुसीबत में फंसती ही है, हम इंसानों के लिए भी मुश्किल खड़ी कर देती है। ऐसा ही कुछ अमेरिका के वर्जीनिया शहर में हुआ, जहां एक छोटी सी गिलहरी की वजह से कम से कम 10 हजार घरों की बिजली गुल हो गई। इस घटना में इलाके के दो स्कूल भी प्रभावित हुए थे।

बिजली कटौती की चपेट में आए 2 स्कूल

घटना अमेरिका के वर्जिनिया प्रांत की है। यहां के वर्जिनिया बीच इलाके में स्थित सबस्टेशन में एक गिलहरी ने कुछ ऐसा किया कि इलाके के 10 हजार घरों की बिजली गुल हो गई। डोमिनियन एनर्जी की प्रवक्ता बोनिटा बिलिंग्सले हैरिस ने एक ट्वीट में बताया कि एक छोटी सी गिलहरी ने सबस्टेशन के एक उपकरण के साथ छेड़छाड़ कर दी, और पलक झपकते ही 10 हजार घरों की बिजली गुल हो गई। उन्होंने बताया कि बिजली कटौती से 2 स्कूल भी प्रभावित हुए।


घटना में गिलहरी की चली गई जान
बोनिटा ने बताया कि गिलहरी सबस्टेशन में 7 सितंबर की सुबह करीब 8:45 पर दाखिल हुई थी। उन्होंने बताया कि गिलहरी एक सर्किट ब्रेकर और ट्रांसफॉर्मर के बीच चली गई जिसके चलते स्पार्क हुआ और ट्रांसफॉर्मर फेल हो गया। इस घटना में गिलहरी की भी मौत हो गई। बोनिटा ने कहा कि गड़बड़ी को ठीक करने में एक घंटे से ज्यादा का वक्त लग गया। उन्होंने यह भी कहा कि सबस्टेशन पर जीव-जंतुओं को घुसने से रोकने के लिए जालियां लगाई गई हैं लेकिन इस बार यह काम नहीं आया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement