1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. बिहार
  4. नीतीश सरकार ने फिर बदला स्वास्थ्य विभाग का प्रधान सचिव, प्रत्यय अमृत को दी जिम्मेदारी

नीतीश सरकार ने फिर बदला स्वास्थ्य विभाग का प्रधान सचिव, प्रत्यय अमृत को दी जिम्मेदारी

मंगल पांडेय की शिकायत के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कैबिनेट मीटिंग के दौरान ही प्रधान सचिव की जमकर खबर ली थी। मुख्यमंत्री ने प्रधान सचिव को जमकर फटकार लगाई थी। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 27, 2020 20:23 IST
Nitish government again changes Principal Secretary of Health Department । नीतीश सरकार ने फिर बदला स- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO नीतीश सरकार ने फिर बदला स्वास्थ्य विभाग का प्रधान सचिव, प्रत्यय अमृत को दी जिम्मेदारी

पटना. नीतीश सरकार ने एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को बदल दिया है। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव उदय सिंह कुमावत को हटाकर पहले से ही दो विभागों को संभाल रहे प्रत्यय अमृत को स्वास्थ्य विभाग का नया प्रधान सचिव बनाया गया है। इससे पहले 20 मई को संजय कुमार को हटा दिया गया था और उदय सिंह कुमावत नए प्रधान सचिव बनाये गए थे।

दरअसल दो दिन पहले कैबिनेट की बैठक में स्वास्थ्य विभाग के मौजूदा प्रधान सचिव उदय सिंह कुमावत की लापरवाही का मामला उठा था। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने शिकायत की थी कि प्रधान सचिव उनकी बात नहीं मान रहे हैं, कोरोना से जुड़े मामलों में फैसले लेन में देर कर रहे हैं। मंगल पांडेय की शिकायत के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कैबिनेट मीटिंग के दौरान ही प्रधान सचिव की जमकर खबर ली थी। 

मुख्यमंत्री ने प्रधान सचिव को जमकर फटकार लगाई थी। सीएम नीतीश ने स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को कड़े लहजे में चेतावनी देते हुए कहा कि RTPC टेस्ट 20 हज़ार प्रतिदिन नही हुआ तो कारवाई के लिए तैयार रहें। सीएम ने यहां तक कह डाला था कि अगर आपसे विभाग नही संभालता तो छोड़िये विभाग को। सीएम ने कहा कि जब दिल्ली में रोज 38 हज़ार टेस्ट हो सकता है तो बिहार में क्यों नही?

नए प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत बिहार में एक तेजतर्रार सीनियर आईएएस अधिकारी माने जाते हैं। घाटे में चलने वाले पुल निर्माण निगम को उन्होंने फायदे में पहुंचा दिया था। इसके बाद बिहार में सड़क और बिजली की स्थिति बेहतर करने में भी प्रत्यय अमृत की बड़ी भूमिका रही है। अभी ऊर्जा विभाग के साथ साथ आपदा प्रबंधन विभाग के  प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। नीतीश सरकार ने फिर बदला स्वास्थ्य विभाग का प्रधान सचिव, प्रत्यय अमृत को दी जिम्मेदारी News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन
Write a comment
X