Friday, May 03, 2024
Advertisement

नीतीश कुमार के NDA में जुड़ने के कयासों पर सम्राट चौधरी ने तोड़ी अपनी चुप्पी, बोले- गठबंधन से पूरी तरह...

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर कुछ दिनों से लेकर कयास लगाए जा रहे थे कि वो फिर से एनडीए का हिस्सा बन सकते हैं, जिस पर आज बिहार बीजेपी अध्यक्ष ने अपनी राय रखी है।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: September 12, 2023 13:27 IST
Bihar BJP President Samrat Chaudhary- India TV Hindi
Image Source : PTI बिहार बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी

सीएम नीतीश कुमार के NDA में जुड़ने के कयासों पर बिहार बीजेपी के अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने अब अपनी चुप्पी तोड़ दी है। प्रदेश अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एनडीए में शामिल होने के कयासों पर विराम लगा दिया है। सम्राट चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार के लिए बिहार बीजेपी में गठबंधन का रास्ता पूरी तरह बंद है। बता दें कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी पटना से गया जाने के क्रम में जहानाबाद में भाजपा कार्यकर्ताओं ने उन्हें रोक कर जगह-जगह जोरदार स्वागत किया और इसी दौरान प्रदेश अध्यक्ष ने मीडिया से बात की।

"कोई रास्ता खुलने वाला नहीं"

इन्हीं कयासों पर आज भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने विराम लगाते हुए कहा कि नीतीश कुमार के लिए बिहार बीजेपी में गठबंधन से पूरी तरह रास्ता बंद है। कोई रास्ता खुलने वाला नहीं है। अब नीतीश मुक्त बिहार बनाना है। जब उनसे सवाल किया गया कि बिहार में NDA जीतेगा या I.N.D.I.A? इस पर उन्होंने कहा कि भारत को जिताना है। 

दरअसल बता दें कि G20 समिट में  नीतीश कुमार के पहुंचने के बाद से ही राजनितिक पंडित कयास लगा रहे थे कि नीतीश एनडीए का हिस्सा बन सकते हैं। इसी पर आज सम्राट चौधरी ने खुलकर पार्टी की ओर से बात रखी।

विपक्ष ढूंढ रहा पीएम उम्मीदवार

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं ऐसे में विपक्ष एकसाथ होकर लड़ने के लिए I.N.D.I.A गठबंधन का बना लिया है। अब सभी नेता मिलकर ये नहीं तय कर पा रहे हैं कि पीएम पद की दावेदारी किसकी हो? कांग्रेस राहुल गांधी को पीएम बनाना चाहती है, तो टीएमसी ममता बनर्जी को तो वहीं, जेडीयू नीतीश कुमार को पीएम पद का उम्मीदवार बनाना चाहती है। इस बात के संकेत आज जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने एक कार्यक्रम के दौरान दे दिए हैं। ललन सिंह ने नालंदा के हरनौत में एक कार्यक्रम के दौरान कहा,"आप सभी ने एक ऐसा नेता इस देश को, बिहार को दिया है जो बिहार का नेतृत्व तो कर ही रहे हैं। इसके अलावा आज पूरे देश का नेतृत्व करने के लिए खड़ा है।"

(रिपोर्ट- मुकेश कुमार, जहानाबाद)

ये भी पढ़ें:

I.N.D.I.A. गठबंधन का दूल्हा कौन बनेगा? JDU के संकेत से अब पीएम पद पर होगा घमासान!

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement