Friday, April 19, 2024
Advertisement

जनता दल (यू) से निकाले गए श्याम रजक ने थामा आरजेडी का हाथ, तेजस्वी यादव ने दिलाई सदस्यता

बिहार में चुनावों से पहले पार्टी में बगावत की खबरों के बीच नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड से निकाले गए कैबिनेट मंत्री और वरिष्ठ नेता श्याम रजक सोमवार को राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) में शामिल हो गए।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 17, 2020 12:59 IST
Shyam Rajak joins RJD- India TV Hindi
Image Source : FILE Shyam Rajak joins RJD

पटना: बिहार में चुनावों से पहले पार्टी में बगावत की खबरों के बीच नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड से निकाले गए कैबिनेट मंत्री और वरिष्ठ नेता श्याम रजक सोमवार को राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) में शामिल हो गए। वे 11 साल बाद आरजेडी में आए हैं। तेजस्वी यादव ने उन्हें आरजेडी की सदस्यता दिलाई। उन्होंने खुद को हटाए जाने पर कहा कि मैं आज खुद को बहुत हल्का महसूस कर रहा हूं।

Related Stories

उन्होंने कहा कि मैं एक बार फिर से अपने नेता लालू प्रसाद यादव जी के पास पहुंचकर सामाजिक न्याय की लड़ाई लडूंगा। सामाजिक न्याय के साथ कोई समझौता नहीं करुंगा। श्याम रजक दलितों के नेता माने जाते हैं, ऐसे में आरजेडी में उनकी वापसी से आरजेडी ये मान रहा है कि उसका दलित वोट बैंक और मजबूत होगा।

नीतीश कुमार की सरकार में मंत्री रहे श्याम रजक को रविवार को जेडीयू से हटा दिया गया था। इसके बाद से ही अटकलें तेज थी कि श्याम रजक सोमवार को आरजेडी में शामिल होंगे। इससे पहले श्याम रजक ने सोमवार सुबह को ही अपनी विधायकी से इस्तीफा दे दिया।

आरजेडी के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने बताया कि ऐसे कई बड़े चेहरे पाइपलाइन में हैं और तेजस्वी यादव के संपर्क में हैं। तिवारी ने दावा किया कि आने वाले दिनों में डबल इंजन सरकार के नेताओं की नींद उड़ जाएगी। मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि तेजस्वी यादव की गुगली पर हैट्रिक होगा।

आरजेडी प्रवक्ता के इस बयान से जहां आगे के दिनों में राजनीतिक हलचल तेज होने की उम्मीद है, वहीं जेडीयू और राजद के बड़े नेताओं का दल छोड़ने और दूसरी पार्टी में जाने पर भी अटकलें तेज हो गयी हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement