Sunday, May 12, 2024
Advertisement

मैगी विज्ञापन: शिकायत खारिज करने की अमिताभ बच्चन की अपील

मदुरै: सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने उनके खिलाफ उपभोक्ता अधिकार कार्यकर्ता द्वारा मैगी नूडल्स के प्रचार के लिए दायर शिकायत को खारिज करने की अपील की है। मैगी में सीसे की मात्रा अनुमति योग्य सीमा से

Bhasha Bhasha
Updated on: August 22, 2015 10:25 IST
मैगी विज्ञापन: अमिताभ...- India TV Hindi
मैगी विज्ञापन: अमिताभ ने की शिकायत खारिज करने की अपील

मदुरै: सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने उनके खिलाफ उपभोक्ता अधिकार कार्यकर्ता द्वारा मैगी नूडल्स के प्रचार के लिए दायर शिकायत को खारिज करने की अपील की है। मैगी में सीसे की मात्रा अनुमति योग्य सीमा से अधिक पाए जाने तथा स्वाद बढ़ाने वाले एमएसजी के उच्च स्तर की वजह से कुछ राज्यों में प्रतिबंध लगाया गया था।

तमिलनाडु राज्य उपभोक्ता विवाद निपटान आयोग के समक्ष अपनी वकील के जरिये दायर हलफनामे में बालीवुड अभिनेता उन्होंने सिर्फ 5 जून, 2012 से 5 सितंबर, 2013 के दौरान मैगी ब्रांड नाम से नूडल्स और उसके संस्करणों के प्रचार की सहमति दी थी। उस समय के दौरान इसकी गुणवत्ता को लेकर शिकायत नहीं थी।

 बच्चन ने कहा कि वह 5 सितंबर के बाद से इस उत्पाद का प्रचार नहीं कर रहे हैं। रिटेलरों को इस उत्पाद के लिए सभी प्रकार की सांविधिक मंजूरी हासिल थी। इस अवधि के दौरान उत्पाद या उसमें शामिल तत्वाों को लेकर किसी प्रकार की प्रतिकूल रिपोर्ट नहीं थी। उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता के मानवलन तथ्यों की पुष्टि करने में विफल रहे और उन्होंने किसी गलत मंशा से उन्हें शिकायत में पक्ष बनाया। ऐसे में इस याचिका को खारिज कर दिया जाना चाहिए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिज़नेस सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement