Friday, April 26, 2024
Advertisement

गोंडा से किडनैप मेडिकल स्टूडेंट नोएडा में बरामद, डॉक्टरों ने ही रची थी साजिश, 5 गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश पुलिस की STF और गोंडा पुलिस ने 70 लाख रुपए की फिरौती के लिए अगवा किए गए एक मेडिकल छात्र को नोएडा में एक मुठभेड़ के दौरान मुक्त कराकर 3 अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: January 22, 2021 20:16 IST
Gonda Medical Student, Medical Student, Medical Student Kidnap, Medical Student Rescued- India TV Hindi
Image Source : PTI UP STF और गोंडा पुलिस ने 70 लाख रुपए की फिरौती के लिए अगवा किए गए एक मेडिकल छात्र को बरामद कर 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

गोंडा: उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) और गोंडा पुलिस ने 70 लाख रुपए की फिरौती के लिए अगवा किए गए एक मेडिकल छात्र को नोएडा में एक मुठभेड़ के दौरान मुक्त कराकर 3 अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया। उनके 2 अन्य साथी भी संत कबीर नगर से गिरफ्तार किए गए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह सफल कार्यवाही करने वाली पुलिस टीम को 2 लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा की है। पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय ने शुक्रवार को बताया कि गत 18 जनवरी को अगवा किए गए मेडिकल छात्र गौरव हालदार को गोंडा पुलिस और STF ने संयुक्त अभियान के तहत गुरुवार देर रात नोएडा के एक्सप्रेसवे थाना क्षेत्र में एक मुठभेड़ के बाद मुक्त करा लिया।

‘4 बजे कॉलेज से लापता हुआ था गौरव’

पाण्डेय ने बताया कि इसके साथ ही पुलिस ने 3 अपहरणकर्ताओं डॉक्टर अभिषेक सिंह, नितेश और मोहित सिंह को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने अभियुक्तों के कब्जे से एक पिस्टल, 4 कारतूस, एक कार और नशे के इंजेक्शन बरामद किए हैं। इस बीच, गिरोह के 2 सदस्यों को संत कबीर नगर से गिरफ्तार किया गया, जबकि कुछ अन्य की तलाश अभी जारी है। पाण्डेय ने बताया कि बहराइच जिले के पयागपुर थाना क्षेत्र के काशीजोत के सत्संग नगर कॉलोनी के रहने वाले डॉक्टर निखिल हालदार का बेटा गौरव गोंडा के SCPM कॉलेज में BAMS प्रथम वर्ष का छात्र है। कॉलेज के हॉस्टल में रह रहा गौरव 18 जनवरी की शाम तकरीबन 4 बजे कॉलेज से लापता हो गया था।

‘मांगी गई थी 70 लाख रुपये की फिरौती’
उन्होंने बताया कि इसके बाद डॉक्टर निखिल के मोबाइल फोन पर 19 जनवरी को गौरव की रिहाई के लिए 70 लाख रुपये फिरौती मांगी गई थी। पुलिस अधीक्षक के अनुसार पूछताछ के दौरान अभियुक्त डॉक्टर अभिषेक सिंह ने बताया कि वह इस पूरे अपहरण काण्ड का मास्टरमाइंड है। वह दिल्ली के नजफगढ़ स्थित रालो अस्पताल में काम करता है और इसी अस्पताल में डॉक्टर प्रीति मेहरा भी काम करती है। अभिषेक ने बताया कि उसने प्रीति के माध्यम से गौरव को फोन करना शुरू किया और दो-तीन दिन में ही उसे गोंडा में किसी स्थान पर मिलने के लिए राजी कर लिया था।


‘गौरव को देते रहे नशे का इंजेक्शन’
उन्होंने बताया कि अभिषेक 18 जनवरी की सुबह दिल्ली से अपने साथियों रोहित, मोहित सिह, नीतेश और डॉक्टर प्रीति मेहरा के साथ कार के जरिए लखनऊ पहुंचा था। यहां पर रोहित कार से उतरकर बस से गोरखपुर की तरफ चला गया। शेष चारो लोग दोपहर में गोंडा पहुंच गए और फिर प्रीति ने एक राहगीर के मोबाइल से फोन करके गौरव को बुला लिया और उसे जबरन अपनी गाड़ी में बैठा लिया। इसके बाद अभिषेक सिंह ने गौरव को नशे का इंजेक्शन दिया और उसे दिल्ली ले गए। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अपहृत गौरव हालदार को दिल्ली में डॉक्टर अभिषेक सिंह के फ्लैट पर रखा गया और समय-समय पर उसे नशे का इंजेक्शन देते रहे।

‘सीएम योगी ने की इनाम की घोषणा’
एसपी ने बताया कि नितेश और रोहित ने गौरव के परिजन से फोन करके 70 लाख रुपये की फिरौती मांगी। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों के खिलाफ गौतमबुद्ध नगर के थाना एक्सप्रेस-वे में अग्रिम कार्यवाही की जा रही है। पांडे ने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने पुलिस टीम को 2 लाख रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है। देवीपाटन परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक राकेश सिंह ने भी पुलिस टीम को बधाई दी है।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement