Sunday, April 28, 2024
Advertisement

'ईडी का मकसद पूछताछ नहीं, बल्कि केजरीवाल को गिरफ्तार करना', अरविंद केजरीवाल पर AAP ने कही ये बात

आम आदमी पार्टी ने भाजपा और ईडी पर हमला किया है। आप ने कहा कि अगर ईडी का मकसद जांच करना नहीं है, बल्कि उनका मकसद चुनाव से पहले सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार करना है। भाजपा पूरी तरह से एक्सपोज हो गई है।

Reported By : Bhaskar Mishra Edited By : Avinash Rai Published on: March 04, 2024 11:22 IST
AAP Remark on Arvind Kejriwal said ED objective is not to interrogate but to arrest Kejriwal- India TV Hindi
Image Source : PTI अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आबकारी विभाग यानी ईडी द्वारा 8वीं बार समन जारी किया जा चुका है। दिल्ली शराब घोटाले में अरविंद केजरीवाल से ईडी पूछताछ करना चाहती है। लेकिन अरविंद केजरीवाल एक बार भी पूछताछ के लिए ईडी के सामने नहीं पेश हुए हैं। इस बीच केजरीवाल ने 8वीं समन का जवाब देते हुए कहा कि 12 मार्च के बाद वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वो एजेंसी के सामने पेश होने के लिए तैयार हैं। ईडी के सूत्रों की मानें तो केजरीवाल के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए केजरीवाल से पूछताछ के लिए एजेंसी तैयार नहीं है।

Related Stories

आम आदमी पार्टी ने केंद्र पर साधा निशाना

बता दें कि ईडी अरविंद केजरीवाल से फिजिकली पूछताछ करना चाहती है। इससे पहले ईडी को कई बार समन जारी किया जा चुका है। सूत्रों की माने तो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पूछताछ का कोई प्रावधान नहीं है। इस पर आम आदमी पार्टी ने फिर बयान जारी किया है। पार्टी ने अपने बयान में कहा कि ईडी का मकसद जांच करना नहीं है। भाजपा पूरी तरह से एक्सपोज हो गई है। सीएम केजरीवाल जवाब देने के लिए तैयार हैं तो ईडी क्यों पूछताछ नहीं कर रही है। इनका मकसद जांच करना नहीं है। इनका मकसद बीच चुनाव में अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करना है। 

भाजपा ने कही ये बात

पार्टी ने कहा कि केंद्र सरकार वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए पूछताछ करे। साथ ही जब पूछताछ किया जाए तो उसका लाइव प्रसारण किया जाए। इस मामले पर भाजपा के प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि अरविंद केजरीवाल द्वारा दिया गया प्रस्ताव बेतुका है। उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति जिसपर शराब घोटाले का मास्टरमाइंड होने का गंभीर आरोप है, अब वह तय करेगा कि वह कब पेश होगा। केजरीवाल जिस तरह से ईडी के सामने पेश होने की बात कह रहे हैं, कानून में ऐसा कभी सुना नहीं गया है। शहजाद पूनावाला ने कहा कि केजरीवाल फिलहाल लालू यादव के संरक्षण में हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement