Sunday, May 19, 2024
Advertisement

दिल्ली MCD उप चुनाव: जीत के बाद AAP कार्यकर्ताओं का नारा- "हो गया काम, जय श्री राम"

मतगणना केंद्र पर जीत के बाद आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता उत्साहित दिखे। मतगणना से शुरू होने से पहले जहां भाजपा के कार्यकर्ता जय श्रीराम के नारे लगा रहे थे, वहीं चुनाव की पिक्चर क्लियर होती ही आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता ये नारा लगाने लगे। उत्साहित AAP कार्यकर्ताओं ने जो नारे लगाया वो था- "हो गया काम, जय श्री राम", 

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 03, 2021 11:17 IST
AAp workers raises slogan ho gya kaam jai shree ram after mcd bye election results दिल्ली MCD उप चुन- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/JARNAILSINGHAAP दिल्ली MCD उप चुनाव: जीत के बाद AAP कार्यकर्ताओं का नारा- "हो गया काम, जय श्री राम"

नई दिल्ली. दिल्ली में हुए नगर निगम उप चुनावों में आम आदमी पार्टी का शानदार प्रदर्शन रहा है। दिल्ली में उत्तरी और पूर्वी नगर निगम की कुल 5 सीटों के लिए उप चुनाव हुआ था जिसमें से आम आदमी पार्टी को 4 सीटों पर जीत मिली है जबकि एक सीट कांग्रेस के पास गई है और नगर निगम में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के खाते में एक भी सीट नहीं गई है। नगर निगम की त्रिलोकपुरी ईस्ट, रोहिणी सी, शालीमार बाग नॉर्थ, चौहान बांगर और कल्याणपुरी सीटों के लिए उप चुनाव हुआ था। 

पढ़ें- Swiggy के लिए दिन में करते थे फूड डिलीवरी, रात में चुराते थे कीमती सामान, दो गिरफ्तार

पढ़ें- दुनियाभर में कोरोना से अबतक 25.4 लाख से अधिक लोगों की मौत

मतगणना केंद्र पर जीत के बाद आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता उत्साहित दिखे। मतगणना से शुरू होने से पहले जहां भाजपा के कार्यकर्ता जय श्रीराम के नारे लगा रहे थे, वहीं चुनाव की पिक्चर क्लियर होती ही आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता ये नारा लगाने लगे। उत्साहित AAP कार्यकर्ताओं ने जो नारे लगाया वो था- "हो गया काम, जय श्री राम"।

पढ़ें- 60 साल के आदमी ने हथौड़े से ले ली पत्नी और 2 बेटियों की जान, एक बेटी की हालत नाजुक
पढ़ें- उत्तर रेलवे की तरफ से गुड न्यूज! आज से चलेगी ये ट्रेन, तीन राज्य के लोगों का होगा फायदा

किस-किस के सिर बंधा जीत का सहरा?

  1. त्रिलोकपुरी ईस्ट सीट पर आम आदमी पार्टी प्रत्याशी विजय कुमार की जीत हुई है जिन्हें 12845 वोट मिले हैं और उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के ओम प्रकाश को 4986 वोटों से हराया है। 
  2. रोहिणी सी सीट पर आम आदमी पार्टी के राम चंद्र की जीत हुई है जिन्हें 14328 वोट प्राप्त हुए हैं और उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के राकेश को 2985 वोटों से हराया है। 
  3. शालीमार बाग नॉर्थ सीट से आम आदमी पार्टी की सुनीता मिश्रा की जीत हुई है जिन्हें 9764 वोट प्राप्त हुए हैं और उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की सुरभी जाजू को 2705 वोटों से हराया है। 
  4. कल्याणपुरी सीट पर आम आदमी पार्टी के धीरेंद्र कुमार की जीत हुई है जिन्हें 14302 वोट प्राप्त हुए हैं और उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के शिया राम को 7259 वोटों से हराया है। 
  5. चौहान बांगर सीट पर कांग्रेस के चौधरी जुबैर अहमद की जीत हुई है और उन्हें 16203 वोट मिले हैं और उन्होंने आम आदमी पार्टी के मो इशराक खान को 5561 वोटों से हराया है। 

पढ़ें- क्या कोलकाता में पीएम मोदी की रैली में हिस्सा लेंगे सौरव गांगुली? BJP ने दिया ये जवाब
पढ़ें- किसान आंदोलन से NHAI के सामने बड़ी चुनौतियां, कई प्रोजेक्ट पड़े हैं अधूरे

मनीष सिसोदिया बोले-BJP से दुखी जनता
दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस जीत के लिए अपनी आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को बधाई दी है और कहा है कि भारतीय जनता पार्टी के शासन से दिल्ली की जनता दुखी हो चुकी है। मनीष सिसोदिया ने अगले साल होने वाले नगर निगम चुनावों की तैयारी को लेकर भी संकेत दे दिए हैं। मनीष सिसोदिया ने कहा, "एमसीडी उपचुनाव में 5 में से 4 सीटें जीतने पर आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई। बीजेपी के शासन से दिल्ली की जनता अब दुखी हो चुकी है. अगले साल होने वाले MCD चुनाव में जनता अरविंद केजरीवाल जी की ईमानदार और काम करने वाली राजनीति को लेकर आएगी।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement