Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

दिल्ली: एक दिन में सामने आए Coronavirus के सर्वाधिक मामले, 792 नए केस मिले

दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 15 हजार के पार पहुंच गई। बुधवार को यहां 792 नए पॉजिटिव केस सामने आए, जो दिल्ली के भीतर एक दिन में पॉजिटिव पाए गए लोगों की सर्वाधिक संख्या है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 27, 2020 23:22 IST
दिल्ली: एक दिन में सामने आए Coronavirus के सर्वाधिक मामले, 792 नए केस मिले- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली: एक दिन में सामने आए Coronavirus के सर्वाधिक मामले, 792 नए केस मिले

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 15 हजार के पार पहुंच गई। बुधवार को यहां 792 नए पॉजिटिव केस सामने आए, जो दिल्ली के भीतर एक दिन में पॉजिटिव पाए गए लोगों की सर्वाधिक संख्या है। अधिकारियों ने बताया कि इससे पहले 22 मई को सबसे ज्यादा 660 नए मामले सामने आए थे। यह पहली बार है जब दिल्ली में एक दिन में संक्रमण के 700 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं।

इन 792 नए मामलों के सामने आने से ही यहां कुल मामलों की संख्या 15257 हो गई। यह जानकारी दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा मीडिया बुलेटिन जारी करके दी गई। मीडिया बुलेटिन में बताया गया कि राज्य में बुधवार को कुल 310 लोग कोरोना वायरस के मुक्त हुए, जिन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। इसके साथ ही केंद्रशासित राज्य में कुल डिस्चार्ज हुए मरीजों की संख्या 7264 हो गई।

मीडिया बुलेटिन के मुताबिक दिल्ली में कुल मृतकों की संख्या 303 और संक्रिय मामलों की संख्या 7690 है। बुलेटिन में यह भी बताया गया है कि मृतकों की सूची में वही लोग शामिल हैं जिनकी मौत प्राथमिक तौर पर कोरोना वायरस की वजह से हुई है। यह संख्या मृत्यु लेखा-जोखा समिति द्वारा विभिन्न अस्पतालों से हासिल किए गए आंकड़ों के आधार पर है। मंगलवार को संक्रमितों का आंकड़ा 14,465 और मृतकों का आंकड़ा 288 था। 

वहीं, सूत्रों ने जानकारी दी है कि दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के कार्यालय में कार्यरत एक कनिष्ठ सहायक के कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इसके बाद 40 अन्य कर्मचारियों की कोरोना वायरस संक्रमण की जांच कराई गई। सूत्रों ने बताया, "एक कनिष्ठ सहायक में कोविड​​-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है। वह सिविल लाइन्स क्षेत्र में स्थित एक बंगले, जिसका उपराज्यपाल सचिवालय के एक हिस्से के तौर पर उपयोग किया जा रहा है, में एक शिकायत सेल में तैनात था। ”

उन्होंने बताया कि यह दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और पर्यावरण मंत्री गोपाल राय के बंगलों के करीब है। एलजी सचिवालय दो हिस्सों में फैला है, जिसमें यह बंगला भी शामिल है जहां लगभग 40 अधिकारी काम करते हैं। सूत्रों ने कहा कि कर्मचारी के संक्रमित पाए जाने के बाद सचिवालय के लगभग 40 कर्मचारियों की कोविड-19 की जांच की गई और प्रशासन द्वारा इसे विषाणुमुक्त कराया जा रहा है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement