Thursday, April 25, 2024
Advertisement

दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर आवाजाही शुरू, सुबह से ही दिखा ट्रैफिक

दिल्ली और हरियाणा के गुरुग्राम के बॉर्डर पर सोमवार सुबह से ही ट्रैफिक देखने को मिला। लोग बड़ी संख्या में दिल्ली-गुरुग्राम के बीच आ-जा रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 08, 2020 9:34 IST
दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर आवाजाही शुरू, सुबह से ही दिखा ट्रैफिक- India TV Hindi
Image Source : ANI दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर आवाजाही शुरू, सुबह से ही दिखा ट्रैफिक

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को ऐलान किया था कि आठ जून को दिल्ली से सटे राज्यों के साथ बॉर्डर फिर से खोल दिए जाएंगे। ऐसे में आज सुबह से ही दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर आवाजाही शुरू हो गई है। दिल्ली और हरियाणा के गुरुग्राम के बॉर्डर पर सोमवार सुबह से ही ट्रैफिक देखने को मिला। लोग बड़ी संख्या में दिल्ली-गुरुग्राम के बीच आ-जा रहे हैं।

हालांकि, आपको बता दें कि गुरुग्राम ने अपनी ओर से दिल्ली के साथ बॉर्डर को सील किया हुआ है। 28 मई को हरियाणा सरकार ने दिल्ली बॉर्डर को पूरी तरह से सील करने का आदेश जारी किया था। यह आदेश प्रदेश के राज्य के गृह मंत्री अनिल विज ने जारी किया था। राज्य की ओर से अभी इस आदेश को वापस नहीं लिया गया है। लेकिन, फिर भी बॉर्डर पर आवाजाही जारी है।

बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,282 नये मामले सामने आने के साथ शहर में कोविड-19 के कुल मामले बढ़ कर रविवार को 28,936 हो गये, जबकि यहां इस महामारी से मरने वालों की संख्या 812 पहुंच गई है। 

दिल्ली सरकार द्वारा जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक शहर में कोविड-19 के 17,125 मरीज इलाजरत हैं, जबकि 10,999 लोग या तो संक्रमण मुक्त हो गये हैं, या उन्हें अस्पतालों से छुट्टी मिल चुकी है। 

दिल्ली में शनिवार को संक्रमण के 1,320 नये मामले सामने आये थे। शहर में किसी एक दिन में सर्वाधिक मामले तीन जून को सामने आये थे और यह संख्या 1,513 थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement