Friday, April 19, 2024
Advertisement

दिल्ली में बिजली सब्सिडी को लेकर गरमागरमी! उपराज्यपाल ने केजरीवाल को लेटर लिखकर दी ये चेतावनी

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय सक्सेना ने सीएम केजरीवाल को लेटर लिखकर कहा है कि पिछले कुछ दिनों से सरकार के पावर मंत्री द्वारा बिजली सब्सिडी को लेकर जिस तरह के आरोप लगाए जा रहे हैं वो आधारहीन हैं।

Reported By : Devendra Parashar Written By : Rituraj Tripathi Updated on: April 17, 2023 21:33 IST
Lieutenant Governor And Arvind Kejriwal - India TV Hindi
Image Source : FILE दिल्ली के उपराज्यपाल और अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली: बिजली सब्सिडी को लेकर सीएम केजरीवाल द्वारा लगाए गए आरोपों को लेकर दिल्ली के उपराज्यपाल विनय सक्सेना ने कड़ा रुख अख्तियार किया है। उपराज्यपाल ने सीएम केजरीवाल को लेटर लिखकर कहा है कि पिछले कुछ दिनों से सरकार के पावर मंत्री द्वारा बिजली सब्सिडी को लेकर जिस तरह के आरोप लगाए जा रहे हैं वो आधारहीन हैं। अगर सरकार के पास उपराज्यपाल द्वारा बिजली सब्सिडी रोकने का कोई सबूत है, तो उसे दिखाएं। अगर ऐसा नहीं होता है और सबूत नहीं दिखाए जाते हैं तो ये माना जाएगा कि ये सिर्फ एक गंदी राजनीति के तहत बयान दिए जा रहे थे और इसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

ऊर्जा मंत्री आतिशी ने क्या कहा था?

दरअसल दिल्ली की ऊर्जा मंत्री आतिशी ने ये आरोप लगाया था कि उपराज्यपाल ने बिजली सब्सिडी संबंधित कैबिनेट के फैसले की फाइल नहीं लौटाई है। आतिशी ने ये भी कहा था कि उन्हें उपराज्यपाल से मिलने के लिए अपॉइंटमेंट भी नहीं दिया गया। हालांकि बाद में उपराज्यपाल के ऑफिस ने कहा था आतिशी ने ये गलत जानकारी दी है। 

पहले भी सीएम की उपराज्यपाल से रही है तनातनी

इससे पहले दिल्ली के उपराज्यपाल का एक बयान बहुत चर्चा में रहा था। उन्होंने कहा था कि कुछ लोग IIT की डिग्री लेकर भी अशिक्षित रह जाते हैं, जबकि डिग्रियां सिर्फ पढ़ाई के खर्च की रसीद होती हैं। गौरतलब है कि केजरीवाल IIT से पढ़े हैं। 

ये भी पढ़ें: 

बिहार: अवैध रेत खनन करने वाले बदमाशों ने मचाया तांडव, महिला अधिकारी पर हमला करने के बाद घसीटा, 44 लोग गिरफ्तार

बरसात से बचने के लिए होर्डिंग के नीचे खड़े थे लेकिन हो गई 5 लोगों की मौत, जानें क्या है पूरा मामला 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement