Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

मॉस्किटो कॉइल जलाकर सोया था परिवार, दम घुटने से 6 लोगों की गई जान

रात में परिवार ने घर में मॉस्किटो कॉइल जलाया था। उसके बाद मॉस्किटो कॉइल गद्दे पर गिर गई, जिससे आग लग गई और कमरे में धुआं भर गया। इसके चलते दम घुटने से 6 लोगों की जान चली गई।

Kumar Sonu Reported By: Kumar Sonu @Sonu_indiatv
Updated on: March 31, 2023 13:28 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के शास्त्री पार्क इलाके में एक घर में मच्छर भगाने के लिए जलाई गई अगरबत्ती (मॉस्क्विटो कॉइल) के गिरने से आग लग गई, जिससे एक बच्चा समेत 6 लोगों की दम घुटने से मौत हो गई। पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि हादसे में तीन अन्य लोग झुलस गए हैं। पुलिस उपायुक्त (उत्तर-पूर्व) जॉय टिर्की ने बताया कि पुलिस को सुबह करीब 9:00 बजे सूचना मिली कि शास्त्री पार्क के मच्छी मार्केट में मजार वाला रोड पर एक घर में आग लग गई है। 

9 लोगों को हॉस्पिटल ले जाया गया 

टिर्की ने बताया कि घटनास्थल पर पहुंचने के बाद पुलिस को पता चला कि 9 लोगों को जगप्रवेश चंद्र हॉस्पिटल ले जाया गया है। उन्होंने बताया कि उनमें से 4 पुरुष, 1 महिला और डेढ़ साल के एक बच्चे की मौत हो गई। 15 साल की एक लड़की और 45 वर्षीय एक व्यक्ति झुलस गए हैं और उनका इलाज हो रहा है, जबकि 22 वर्षीय व्यक्ति को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। 

यह भी पढ़ें- 

VIDEO: नितिन गडकरी का बड़ा बयान-राजनीति से संन्यास लेने का मेरा कोई इरादा नहीं है, जानें और क्या कहा

पोप फ्रांसिस के जल्द ठीक होने की PM मोदी ने की कामना, अस्पताल में हैं एडमिट

तीन अग्निशमन गाड़ियां मौके पर पहुंचीं

पुलिस के मुताबिक, ऐसा पता चला है कि मच्छर भगाने के लिए जलाई गई अगरबत्ती के रात में एक गद्दे पर गिरने से आग लग गई। जहरीले धुएं के कारण घर में सो रहे लोग अचेत हो गए और उसके बाद दम घुटने से 6 लोगों की मौत हो गई। मामले की जांच की जा रही है। दमकल विभाग ने बताया कि आग लगने की सूचना मिलने के बाद तीन अग्निशमन गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement