SAIL Recruitment: स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने निकाली ट्रेनी के लिए वैकेंसी, जानिए कब से होगा आवेदन और क्या रहेगी भर्ती की प्रक्रिया

SAIL Recruitment: सभी पदों पर शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है वह भर्ती से जुड़ी डिटेल्स देखने के लिए आधिकारिक नोटिस पर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: September 19, 2022 14:27 IST
SAIL Recruitment- India TV Hindi News
Image Source : SAIL SAIL Recruitment

SAIL Recruitment: स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने अपने साथ जोड़कर युवाओं को सीखने का अवसर दे रही है। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड ने 200 ट्रेनी के पदों पर भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार लंबे समय से सरकारी नौकरी की तलाश में है वह यहां आवेदन कर सकते हैं। इस ट्रेनिंग प्रोग्राम से जुड़ने के लिए आवेदक 23 सितंबर से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकेगा। 

क्या हैं आवेदन करने की तारीख ?

ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तारीख - 23 सितंबर 2022

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख- 08 अक्टूबर 2022

किन पदों पर रखे जाएंगे ट्रेनी ?

इस भर्ती के माध्यम से  मेडिकल अटेंडेंट ट्रेनिंग, क्रिटिकल केयर नर्सिंग ट्रेनिंग, एडवांस्ड स्पेशलाइज्ड नर्सिंग ट्रेनिंग (एएसएनटी), डाटा एंट्री ऑपरेटर / मेडिकल ट्रांसक्रिप्शन ट्रेनिंग  तकनीशियन प्रशिक्षण, अस्पताल प्रशासन प्रशिक्षण, ओटी / संज्ञाहरण सहायक प्रशिक्षण, उन्नत फिजियोथेरेपी प्रशिक्षण, रेडियोग्राफर प्रशिक्षण और फार्मासिस्ट प्रशिक्षण और मेडिकल लैब के पदों पर भर्ती की जाएगी।

क्या होगी शैक्षणिक योग्यता ?

सभी पदों पर शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है वह भर्ती से जुड़ी डिटेल्स देखने के लिए आधिकारिक नोटिस पर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

ट्रेनिंग के दौरान कितनी मिलेगी तनख्वाह ?

मेडिकल अटेंडेंट ट्रेनिंग -  7000 रुपये
क्रिटिकल केयर नर्सिंग ट्रेनिंग - 17000 रुपये
एएसएनटी और एचएटी - 15000 रुपये
एडवांस्ड स्पेशलाइज्ड नर्सिंग ट्रेनिंग- 10000 रुपये
अन्य - 9000 रुपये

इन आसान स्टेप्स से कर सकते हैं आवेदन 

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट igh.sailrsp.co.in पर जाएं।
  • “what’s new” लिंक पर क्लिक कर,  “Apply for Trainee Advt. no.-Ref. No. PL-M&HS/1898, Date: 16/09/2022” लिंक पर क्लिक करें।
  • फिर  ‘Online Application Form’ लिंक पर क्लिक करें।
  • आवेदन फॉर्म में सभी आवश्यक  डिटेल्स भरने के बाद, “Submit”  बटन पर क्लिक करें।
  • सबमिट करने के बाद आप अपना भरा हुआ डेटा देख सकते हैं।
  • प्रिंट बटन पर क्लिक करें और निम्नलिखित फॉर्म का प्रिंट आउट लें। 1. भरा हुआ आवेदन फॉर्म (पेज-1) 2. घोषणा पत्र (पेज-2) 3. डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन फॉर्म। (पेज-3)
  • जहां कहीं भी आवश्यक हो, उपरोक्त प्रपत्रों पर हस्ताक्षर करें और आवेदन फॉर्म के उपयुक्त स्थान पर एक पासपोर्ट साइज का रंगीन फोटोग्राफ चिपकाएं।
  • अब, “भरा हुआ फॉर्म देखें” पर क्लिक करें। अपना आवेदन आईडी दें और आपको भरा हुआ फॉर्म मिल जाएगा।

Latest Education News

navratri-2022