Saturday, April 27, 2024
Advertisement

XAT 2023 Result: जल्द जारी हो सकता है XAT का रिजल्ट, रिलीज होने के बाद ऐसे करें चेक

उम्मीदवार को अपना रिजल्ट चेक करने के लिए जेवियर स्कूल ऑफ मैनेजमेंट की ऑफिशियल वेबसाइट xatonline.in पर जाना होगा। उम्मीदवार नए अपडेट के लिए समय-समय पर ऑफिशियल वेबसाइट को चेक करते रहें।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: January 16, 2023 23:59 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

XAT 2023 Result: जेवियर एप्टीट्यूड टेस्ट यानी XAT 2023 के परिणामों का ऐलान जल्द ही हो सकता है। रिपोर्ट्स की मानें तो परिणाम संभवत: 31 जनवरी 2023 के दिन जारी किया जा सकता है। जिन  कैंडिडेट्स ने ये एग्जाम दिया है, वे रिजल्ट रिलीज होने के बाद ऑफिशियल वेबसाइट पर अपने परिणाम को चेक कर सकेंगे। उम्मीदवार को अपना रिजल्ट चेक करने के लिए जेवियर स्कूल ऑफ मैनेजमेंट की ऑफिशियल वेबसाइट xatonline.in पर जाना होगा। इस बारे में अभी कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं हुई है। उम्मीदवार नए अपडेट के लिए समय-समय पर ऑफिशियल वेबसाइट को चेक करते रहें।

इस तारीख को हुआ था एग्जाम

बता दें कि इस XAT एग्जाम का आयोजन 08 जनवरी 2023 के दिन कराया गया था। ये एक कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम था जिसमें भारी संख्या में उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था। एग्जाम होने के बाद से ही उम्मीदवारों को रिजल्ट का वेट कर रहे हैं, जो बहुत जल्द ही खत्म हो सकता है। कैंडिडेट्स को बताया जाता है कि परिणाम केवल ऑफिशियल वेबसाइट पर ही रिलीज किए जाएंगे। इस परीक्षा का आयोजन 08 जनवरी को एक ही शिफ्ट में किया गया था।  इस परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को 3 घंटे 10 मिनट का समय मिला था। 

परिणाम रिलीज होने के बाद ऐसे चेक करें 

  • रिजल्ट जारी होने के बाद सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी xatonline.in पर।
  • इसके बाद यहां होमपेज पर आपको जैट 2023 का रिजल्ट का लिंक दिया होगा, उस पर क्लिक करें।
  • ऐसा करते ही एक नया पेज खुल जाएगा। 
  • इस पेज पर आपको अपने जरूरी लॉगिन डिटेल्स दर्ज करने होंगे।
  • इन्हें डालने के बाद ही आप रिजल्ट एक्सेस कर सकते हैं।
  • डिटेल्स दर्ज करें और सबमिट कर दें।
  • इतना करते ही आपका रिजल्ट कंप्यूटर स्क्रीन पर दिख जाएगा।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement