Thursday, April 25, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

बिहार चुनाव 2020: भाजपा ने तीसरे चरण के लिए जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, देखिए किसे कहां से मिला टिकट

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने बुधवार को तीसरे चरण के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 14, 2020 18:27 IST
Bihar Election 2020 BJP candidate list  - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Bihar Election 2020 BJP candidate list  

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने बुधवार (14 अक्टूबर) को तीसरे चरण के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। भारतीय जनता पार्टी ने कुल छह महिलाओं समेत 35 प्रत्याशियों की तीसरी और अंतिम सूची जारी कर दी है। बिहार में 7 नवंबर को तीसरे चरण में 15 जिलों की 78 सीटों पर मतदान होगा। 

बीजेपी ने सुशांत के चचेरे भाई नीरज सिंह को दिया टिकट

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर तीसरे चरण में जिन सीटों पर मतदान होना है, पार्टी ने उसी के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की है। इसमें छातापुर से विधायक नीरज सिंह बबलू को पार्टी ने फिर से चुनाव मैदान में उतारा है। नीरज सिंह, दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के चचेरे बड़े भाई हैं। रामनगर (सुरक्षित) सीट से भागीरथी देवी, नरकटियागंज से रश्मि वर्मा, परिहार से गायत्री देवी, किशनगंज से स्वीटी सिंह, प्राणपुर से निशा सिंह, कोढ़ा (सुरक्षित) से कविता पासवान को बीजेपी ने टिकट दिया है। भाजपा ने बगहा से राम सिंह, लौरिया से विनय बिहारी, रक्सौल से प्रमोद सिन्हा, मोतिहारी से प्रमोद कुमार, चिरैया से लाल बाबू प्रसाद गुप्ता, ढाका से पवन जायसवाल, रीगा से मोतिलाल प्रसाद, बाथनहा (सुरक्षित) से अनिल राम, बेनीपट्टी से विनोद नारायण झा, खजौली से अरुण शंकर प्रसाद, बिस्फी से हरिभूषण ठाकुर और छातापुर से नीरज कुमार सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है।

इसके अलावा नरपतगंज से जयप्रकाश यादव, फारबिसगंज से विद्यासागर केसरी, जोकीहाट से रंजीत यादव, सिट्टी से विजय मंडल, बायसी से विनोद यादव, बनमनखी (सुरक्षित) से कृष्ण कुमार ऋषि, पूर्णिया से विजय खेमका, कटिहार से तारकिशोर प्रसाद, सहरसा से आलोक रंजन झा, दरभंगा से संजय सरावगी, हायाघाट से रामचंद्र शाह, केवटी से मुरारी मोहन झा, जाले से जीवेश कुमार, औराई से राम सूरत राय, कुढनी से केदार गुप्ता, मुजफ्फरपुर से सुरेश कुमार शर्मा और पाटेपुर (सुरक्षित) से लखिंदर पासवान बीजेपी के प्रत्याशी होंगे।

गौरतलब है कि राज्य की 243 विधानसभा सीटों में से गठबंधन के तहत बीजेपी को 121 सीटें मिली हैं। बीजेपी ने अपने कोटे से 9 सीटें मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) को दी हैं। बिहार की कुल 112 सीटों पर बीजेपी मैदान में है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement