Friday, May 03, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

बिहार में 'का बा' के जवाब में BJP ने लॉन्च किया 'ई बा', ट्विटर पर हुआ ट्रेंड, देखें VIDEO

पिछले दिनों भोजपुरी गाना 'बिहार में का बा' के जवाब में भाजपा ने मंगलवार को 'बिहार में ई बा' लॉन्च किया, जो कुछ ही घंटों में ट्विटर पर ट्रेंड होने लगा।

IANS Reported by: IANS
Published on: October 13, 2020 12:14 IST
बिहार में 'का बा' के...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER बिहार में 'का बा' के जवाब में BJP ने लॉन्च किया 'ई बा'

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव का समय जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे राजनीतिक दल अन्य दलों से खुद को बेहतर साबित करने के लिए तरह-तरह के उपाय कर रहे हैं। इसी क्रम में अब चुनाव में भोजुपरी गाने का प्रवेश हो गया है। पिछले दिनों भोजपुरी गाना 'बिहार में का बा' के जवाब में भाजपा ने मंगलवार को 'बिहार में ई बा' लॉन्च किया, जो कुछ ही घंटों में ट्विटर पर ट्रेंड होने लगा। भाजपा के अधिकृत सोशल साइटों के जरिए जारी इस गाने में बिहार में 15 सालों में हुए विकास का गुणगान किया गया है। भोजपुरी में तैयार इस वीडियो में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के राज में बिहार के बदल रहे स्वरूप को दिखाने की कोशिश की गई है। भाजपा आईटी सेल के प्रदेश संयोजक मनन कृष्ण ने कहा कि करीब ढाई मिनट के इस वीडियो में राजग सरकार द्वारा बिहार में बदलाव की कहानी है।

उन्होंने कहा, चुनाव में विपक्ष ने 'बिहार में का बा' पूछा था, जिसका जवाब दिया गया है। पार्टी के सभी सोशल एकाउंट से इसे एक साथ लॉन्च किया गया है। मनन कृष्ण आगे बताते हैं कि पार्टी के सभी व्हाट्सऐप ग्रुप और अधिकृत फेसबुक, ट्विटर पर इसे लॉन्च किया गया है। उन्होंने कहा कि बिहार के सभी मतदान केंद्र, शक्ति केंद्र और मंडल स्तरीय इकाई के जरिए इस गाने को आम लोगों तक पहुंचाने की योजना है।

पार्टी इस वीडियों के जरिए अपनी सरकार में किए गए कार्यों को घर-घर तक पहुंचाना चाहती है। भाजपा की ओर से जारी इस वीडियो में शुरूआत 'बिहार में का बा' से होती है। इसके बाद एक आवाज आती है 'रुक बताव तानी का बा'। इसके बाद गीत-संगीत के साथ ही शुरू होता है कि बिहार में क्या-क्या काम हुआ है।

इस गाने में गायक 'एनडीए के राज में बदलल अपन ई बिहार हो' से गाने की शुरूआत करता है। इसके बाद बिहार में आईआईटी, स्कूल-कॉलेज, सड़क, बिजली, पानी से लेकर आधारभूत संरचना के क्षेत्र में हुए कार्यों को बताता है। बिहार की सड़कों अस्पतालों, पुल-पुलिया के अलावे कानून का राज, अमन-चैन, शिक्षा में हुए काम के साथ ही बिहारियों की मेहनत से तैयार आलीशान भवनों का भी जिक्र वीडियो में किया गया है। इस गाने के जरिए यह भी बताने की कोशिश की गई है कि बाहर जा चुके लोग भी अब व्यवसाय करने के लिए बिहार लौट रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों अभिनेता मनोज वाजपेयी ने 'बम्बई में का बा' का एक रैप सॉन्ग आधारित वीडियो बनाया था, जो लोगों ने काफी पसंद किया था। इसके बाद बिहार की नेहा सिंह ने 'बिहार में का बा' गाने के जरिए बिहार के विकास को लेकर सरकार को कठघरे में खडा किया। नेहा के इस गाने को विपक्षी दलों ने जमकर भुनाने की कोशिश की।

विपक्षी दलों द्वारा पटना की सड़कों पर इस मामले में पोस्टर भी लगाकर सरकार से पूछा गया कि 'बिहार में का बा'। बहरहाल, भाजपा ने 'बिहार में का बा' का जवाब 'बिहार में ई बा' से दे दिया है, लेकिन मतदाता किस गाने को पसंद कर अपनी मुहर लगाते हैं, इसका पता तो चुनाव परिणाम के बाद ही पता चलेगा। लेकिन दोनों गानों को लोग सुन और देख कर मनोरंजन कर रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement