Thursday, April 25, 2024
Advertisement

बंगाल ​उपचुनाव: टीएमसी के टिकट पर लड़ेंगे शत्रुघ्न सिन्हा और बाबुल सुप्रीयो

पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा और बाबुल सुप्रियो तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने जा रहे हैं। सिन्हा आसनसोल से लोकसभा उपचुनाव और बाबुल सुप्रीयो बालीगंज से विधानसभा उपचुनाव के लिए टीएमसी के उम्मीदवार होंगे। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 13, 2022 14:19 IST
Bypoll- India TV Hindi
Image Source : ANI Bypoll

प. बंगाल। पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा और बाबुल सुप्रियो तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने जा रहे हैं। सिन्हा आसनसोल से लोकसभा उपचुनाव और बाबुल सुप्रीयो बालीगंज से विधानसभा उपचुनाव के लिए टीएमसी के उम्मीदवार होंगे। पश्चिम बंगाल सीएम की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने ट्वीट संदेश में यह जानकारी दी। 

तृणमूल कांग्रेस ने आसनसोल लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए अभिनेता से नेता बने शत्रुघ्न सिंह और बालीगंज विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो को अपना उम्मीदवार बनाने का फैसला किया है। गौरतलब है कि बाबुल सुप्रियो ने पिछले साल अपनी लोकसभा सीट आसनसोल से इस्तीफा दे दिया था। बाद में उन्होंने बीजेपी छोड़ तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया था। इसलिए उनकी सीट खाली होने पर उपचुनाव की घोषणा की गई है। 

टीएमसी ने आसनसोल से भाजपा सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे शत्रुघ्न सिन्हा को उतारने का फैसला किया है। शत्रुघ्न सिन्हा लंबे समय तक भारतीय जनता पार्टी में रहे। वे अटलजी की सरकार में मंत्री भी रहे। लेकिन पिछले लोकसभा चुनाव में उन्होंने बीजेपी छोड़कर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली थी। वहीं बाबुल सुप्रियो अब विधायकी लड़ेंगे। वे बालीगंज से विधानसभा उपचुनाव लड़ेंगे। 

बता दें कि निर्वाचन आयोग ने शनिवार को बंगाल उपचुनाव की तारीखों की घोषणा की थी। ममता ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, "पूर्व केंद्रीय मंत्री और प्रसिद्ध गायक, श्री बाबुल सुप्रियो बल्लीगंज से विधानसभा उपचुनाव में हमारे उम्मीदवार होंगे। जय हिंद, जय बांग्ला, जय मां-माटी-मानुष!"  आयोग ने कहा कि लोकसभा की एक सीट और चार राज्यों की चार विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव 12 अप्रैल को होंगे। मतगणना 16 अप्रैल को होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement