Saturday, May 11, 2024
Advertisement

एग्जिट पोल आते ही फिर निकला EVM का जिन्न, अखिलेश ने लगाए बड़े आरोप

अखिलेश ने यूपी में भाजपा पर आरोप लगाया कि प्रायोजित एक्जिट पोल के नाम पर वह समाजवादी साथियों का मनोबल तोड़ने का कुचक्र रच रही है। यादव ने दावा किया कि भाजपा अभी भी सत्ता के दुरुपयोग से ईवीएम में बंद जनादेश को अपमानित और लांछित करने में लगी है तथा प्रायोजित एक्जिट पोल के नाम पर समाजवादी साथियों का मनोबल तोड़ने का कुचक्र रच रही है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 08, 2022 19:26 IST
Akhilesh Yadav- India TV Hindi
Image Source : PTI Akhilesh Yadav

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे आने से 2 दिन पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कई बड़े आरोप लगाए हैं। अखिलेश ने कहा कि एग्जिट पोल से माहौल बनाने की कोशिश हो रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि वाराणसी में ईवीएम से गड़बड़ी हुई है। अखिलेश ने कहा, ''EVM मशीनें पकड़ी गई हैं। अब अधिकारी कोई ना कोई बहाना बनाएंगे कि हम EVM को इस वजह से ले जा रहे थे। बरेली में कचरे की गाड़ी में EVM मशीनें पकड़ी गई। क्या वजह है कि बिना सुरक्षा के EVM मशीनों को ले जाया जा रहा है। बिना प्रत्याशी के जानकारी के आप EVM के एक जगह से दूसरी जगह नहीं ले जा सकते हैं। आखिर सुरक्षाबलों के साथ EVM मीशनों क्यों नहीं जा रही थी।''

अखिलेश ने यूपी में सत्‍तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी पर मंगलवार को आरोप लगाया कि प्रायोजित एक्जिट पोल के नाम पर वह समाजवादी साथियों का मनोबल तोड़ने का कुचक्र रच रही है। यादव ने दावा किया कि भाजपा अभी भी सत्ता के दुरुपयोग से ईवीएम में बंद जनादेश को अपमानित और लांछित करने में लगी है तथा प्रायोजित एक्जिट पोल के नाम पर समाजवादी साथियों का मनोबल तोड़ने का कुचक्र रच रही है। उन्‍होंने कहा कि ये फ़र्ज़ी एक्जिट पोल सिर्फ़ मतगणना को प्रभावित करने के लिए दिखाये जा रहे हैं लेकिन समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता किसी भी भाजपाई साजिश को सफल नहीं होने देने के लिए संकल्पित है।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को सातवें चरण का मतदान समाप्त होने के बाद शाम को विभिन्न समाचार चैनलों और एजेंसियों ने अपने एक्जिट पोल में भारतीय जनता पार्टी की दोबारा पूर्ण बहुमत से सरकार बनने का दावा किया है। पूर्व मुख्‍यमंत्री ने अपने सभी कार्यकर्ताओं और जनता को बधाई देते हुए कहा है कि इनके प्रयासों से इस बार चुनाव में ऐतिहासिक जीत होगी। उन्‍होंने यह भी दावा किया कि सपा और उसके गठबंधन ने सभी चरणों के मतदान में बढ़त बनाए रखा और इसके फलस्वरूप 300 से अधिक सीटों पर समाजवादी पार्टी और गठबंधन की जीत सुनिश्चित है।

यादव ने कहा कि सच तो यह है कि इस बार विधानसभा का चुनाव स्वयं जनता ने लड़ा और भाजपा का नेतृत्व हर चरण के मतदान के बाद से ही हताश, निराश और कुण्ठाग्रस्त दिखाई पड़ा है। सपा प्रमुख ने आरोप लगाया कि भाजपा प्रारम्भ से ही छल और षडयंत्र में माहिर पार्टी रही है, झूठ और फरेब उसकी राजनीति के पर्याय हैं। उन्होंने कहा कि समाजवादी साथियों की सतर्कता से चुनावों को मुद्दों से भटकाने और लोगों को झूठे वादों से बहकाने में जब भाजपा को सफलता नहीं मिली तो वह चुनाव बाद भी कुप्रचार करने से बाज नहीं आ रही है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को आगाह किया कि भाजपाई साजिशों को जनता ने अब तक सफल नहीं होने दिया और न ही सफल होने देंगे। यादव ने उनसे आह्वान किया कहा कि मुस्तैदी से मतगणना केंद्रों पर हमें जीत का प्रमाणपत्र मिलने तक डटे रहना हैं, प्रशासन तंत्र पर भी निगाह रखनी है ।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement