Thursday, March 28, 2024
Advertisement

सिनेमा टिकटों पर GST हुआ कम, बॉलीवुड सिलेब्स ने जाहिर की खुशी

सिनेमा टिकटों पर GST दर कम करने के सरकार के कदम पर की बॉलीवुड सितारों ने खुशी जाहिर की है

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: December 23, 2018 11:52 IST
GST has been reduced from cinema tickets- India TV Hindi
GST has been reduced from cinema tickets

सिनेमा टिकटों पर GST दर कम करने के सरकार के कदम पर की बॉलीवुड सितारों ने खुशी जाहिर की है। दरअसल, जिन सिनेमा टिकटों की कीमत 100 रुपये से अधिक है, उन पर GST (वस्तु एवं सेवा कर) की दर 28 फीसदी से घटाकर 18 फीसदी कर दी गई है। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शनिवार को यह घोषणा की। आमिर खान, अक्षय कुमार और अजय देवगन जैसे कई बॉलीवुड सितारों ने इस कदम का स्वागत किया है।

सिनेमा टिकटें उन सेवाओं में शामिल है, जिसे GST के उच्चतम 28 फीसदी ब्रैकेट से घटाकर 18 फीसदी में डाल दिया गया है, जिससे ये सस्ती हो जाएंगी। यह फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फिल्म जगत के एक प्रतिनिधियों की बैठक के बाद आया है, जिसमें इंडय्ट्री को नुकसान पहुंचानेवाले मुद्दों पर चर्चा की गई।

प्रोड्यूशर्स गिल्ड के अध्यक्ष सिद्धार्थ रॉय कपूर ने एक बयान में कहा, "इससे उद्योग को सकारात्मक रूप से आगे बढ़ने में मदद मिलेगी और प्रदर्शन अवसंरचना के साथ ही सृजनात्मक विकास में निवेश को भी बढ़ावा मिलेगा तथा देश में बढ़िया सिनेमा और सिनेमा स्क्रीन का घनत्व बढ़ेगा।"

इस सप्ताह की शुरुआत में एक प्रतिनिधिमंडल ने मोदी से मुंबई में मुलाकात की थी, जिसमें करण जौहर, अक्षय कुमार, भूषण कुमार, प्रसून जोशी शामिल थे। उन्होंने मोदी से मनोरंजन उद्योग के लिए GST में कम और एक समान दरें करने और मुंबई को वैश्विक मनोरंजन राजधानी के रूप में विकसित करने का आग्रह किया था।

अक्षय ने ट्वीट कर कहा, "त्वरित कार्रवाई, माननीन प्रधानमंत्री मोदी जी के साथ हमारी मुलाकात के कुछ ही दिन में सरकार ने हमारी चिंताओं का समाधान कर दिया। सिनेमा टिकटों पर GST घट गया। उद्योग और दर्शकों के लिए एक स्वागतयोग्य कदम।"

आमिर ने भी ट्विटर पर मोदी और भारत सरकार का धन्यवाद किया, "अगर भारतीय सिनेमा विश्व बाजार में प्रतिस्पर्धा करने की उम्मीद करता है तो हमें सरकार और प्रशासन के समर्थन की जरूरत होगी।"

अजय देवगन ने कहा, "फिल्म उद्योग की आवाज आखिरकार सुनी गई और त्वरित कार्रवाई की गई।"

अभिनेता अनुपम खेर ने इस खबर को 'शानदार' करार दिया।

(IANS इनपुट के साथ)

Also Read:

Pictures: अर्जुन कपूर-मलाइका अरोड़ा, अरबाज खान-जॉर्जिया एंड्रियानी ने अटेंड की रितेश सिधवानी की क्रिसमस पार्टी

Simmba Poster: रणवीर सिंह और सोनू सूद का आमना-सामना, जल्द रिलीज होगी फिल्म

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement