1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. हेल्थ
  4. तेजी से वजन घटाने में ग्रीन टी में मिलाकर पीएं ये घरेलू चीजें, कुछ ही दिनों में दिखने लगेगा असर

तेजी से वजन घटाने में ग्रीन टी में मिलाकर पीएं ये घरेलू चीजें, कुछ ही दिनों में दिखने लगेगा असर

तेजी से वजन घटाने के लिए ग्रीन टी में मिलाकर कुछ चीजें पीएं। ऐसा करने से जल्दी वजन घटने लगेगा।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: November 18, 2020 16:18 IST
Green Tea - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/MALYALAYAMSAMAYAM Green Tea 

बढ़े हुए वजन के कंट्रोल करने का सबसे बेहतरीन तरीका है भोजन को संतुलिन करना। अगर आप अपने आहार में कुछ बदलाव करेंगे तो इसका सीधा असर आपको वजन पर पड़ेगा। अगर आप भी बढ़े हुए वजन से परेशान हैं और सब कुछ ट्राई करके कोई नतीजा भी नहीं निकल रहा है तो आप खाली पेट इस ड्रिंक को रोजाना पीएं। इस ड्रिंक को पीने से आपके शरीर का जमा फैट पिघलने लगेगा और कुछ दिनों में ही असर दिखने लगेगा। बस इस ड्रिंक में आपको कुछ चीजें मिलानी होंगी जानिए ये ड्रिंक क्या है, इसमें क्या मिलाएं और किस तरह से इसका सेवन करें। 

बढ़े वजन को घटाने में मदद करेंगे ये 5 घरेलू वेट लॉस ड्रिंक्स, तुरंत पीना कर दें शुरू

ग्रीन टी घटाएगी वजन

ग्रीन टी सेहत के लिए तो बेहतरीन है साथ ही इससे आपका वजन भी आसानी से घटने लगेगा। इसका नियमित रोजाना खाली पेट सेवन करने से ना केवल आपका बढ़ा हुआ वजन कम होगा बल्कि आपकी स्किन भी ग्लो करेगी। इसके अलावा ग्रीन टी डायबिटीज पेशेंट के रोगियों के लिए भी असरदार है।  इसके साथ ही कोलेस्ट्रॉल और ब्लड प्रेशर को नियंत्रित करने का काम करती है। 

तेजी से वजन घटाने और पेट की चर्बी कम करने के लिए बस अपनाएं ये सिंपल टिप्स, कुछ ही दिनों में दिखेगा असर

जानें ग्रीन टी को वजन घटाने के लिए कैसे बनाएं असरदार

  • 1 चम्मच ग्रीन टी या फिर एक ग्रीन टी बैग
  • नींबू का रस- आधा चम्मच
  • पानी- एक कप
  • शहद- एक कप 
  • पुदीने के पत्ते -  2 
  • तुलसी - 2 

बनाने की विधि- सबसे पहले पैन को धीमी आंच पर चढ़ाएं और उसमें एक कप पानी डालें। इसके बाद इसमें एक चम्मच ग्रीन टी डालें। जब ये उबलने लगे तो उसमें पुदीने और तुलसी के दो-दो पत्ते डालें। इसके बाद आप इसमें अदरक का एक टुकड़ा कूट कर डालें। जब दो उबाल आए तो गैस को बंद कर दें। इसके बाद इसमें आधा चम्मच नींबू का रस डालें। अब इसे आप छान लें। आपकी वेट लॉस ग्रीन टी तैयार है। इसे आप रोजाना सुबह खाली पेट पीएं। ऐसा करने से अपने आप शरीर की चर्बी पिघलने लगेगी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। तेजी से वजन घटाने में ग्रीन टी में मिलाकर पीएं ये घरेलू चीजें, कुछ ही दिनों में दिखने लगेगा असर News in Hindi के लिए क्लिक करें हेल्थ सेक्‍शन
Write a comment