1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. विदेश मंत्रालय में 2 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, कई अधिकारियों को सेल्फ क्वारंटीन में भेजा गया

विदेश मंत्रालय में 2 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, कई अधिकारियों को सेल्फ क्वारंटीन में भेजा गया

विदेश मंत्रालय से कोरोना पर बड़ी खबर सामने आई है। विदेश मंत्रालय के 2 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जिसके बाद एहतियात के तौर पर कई अधिकारियों को सेल्फ क्वारंटीन में भेज दिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 30, 2020 13:09 IST
2 employees of Ministry of External Affairs test Corona positive, many officers sent to self quarant- India TV Hindi
Image Source : MEA 2 employees of Ministry of External Affairs test Corona positive, many officers sent to self quarantine

नई दिल्ली: विदेश मंत्रालय से कोरोना पर बड़ी खबर सामने आई है। विदेश मंत्रालय के 2 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जिसके बाद एहतियात के तौर पर कई अधिकारियों को सेल्फ क्वारंटीन में भेज दिया गया है। सेंट्रल यूरोप डिवीजन में 1 कंसल्टेंट कोरोना पॉजिटिव पाया गया जिसके बाद सेंट्रल यूरोप डिवीजन के सभी अधिकारियों को सेल्फ क्वारंटीन में भेजा गया। वहीं लॉ डिवीजन के भी 1 अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

वहीं दिल्ली में कोविड-19 से मौत का आंकड़ा 398 तक पहुंच गया है। इस घातक वायरस के संक्रमण के कारण पिछले एक महीने में 82 लोगों की मौत हुई है। राजधानी में 1,106 नये मामलों के साथ ही संक्रमितों की कुल संख्या 17 हजार के पार हो गयी है। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया एवं स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में बताया कि 82 मौतों में से 13 लोगों की मौत 27 मई को हुयी है।

सिसोदिया ने कहा, ‘‘बाकी के 69 लोगों की मौत 34 दिन में हुयी है। ये मामले विभिन्न अस्पतालों द्वारा देर से सूचित करने या अधूरी सूचनाएं देने के कारण, अब जा कर दर्ज किए जा रहे हैं। ’’ उन्होंने कहा कि इन 69 मौतों में से 52 लोगों की मौत सफदरजंग अस्पताल में हुयी है।

जैन ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या बढ़ कर 398 हो गयी है। उन्होंने बताया कि 12 से बीस मई के बीच प्रति दिन एक-एक मौत हुयी है ।

जैन ने बताया कि राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,106 नए मामले सामने आये हैं। इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 17 हजार के पार हो गयी है। उन्होंने बताया कि इस संक्रमण से अब तक 7,846 लोग उबर चुके हैं। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X