Friday, April 26, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़ में Coronavirus संक्रमण के 265 नए मामले, तीन लोगों की मौत

छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान 265 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। राज्य में इस वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या 3,07,790 हो गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 08, 2021 22:04 IST
265 new coronavirus cases in Chhattisgarh, three die- India TV Hindi
Image Source : PTI छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान 265 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है।

रायपुर: छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान 265 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। राज्य में इस वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या 3,07,790 हो गई है। राज्य में सोमवार को 26 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है, वहीं 336 लोगों ने गृह-पृथकवास पूर्ण किया है। राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित तीन लोगों की मौत हुई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि आज संक्रमण के 265 मामले आए हैं। इनमें रायपुर जिले से 70, दुर्ग से 37, राजनांदगांव से नौ, बालोद से दो, बेमेतरा से पांच, धमतरी से 17, बलौदाबाजार से सात, महासमुंद से 12, गरियाबंद से दो, बिलासपुर से सात, रायगढ़ से 18, कोरबा से 19, जांजगीर चांपा से तीन, मुंगेली से तीन, सरगुजा से 10, कोरिया से 10, सूरजपुर से 17, बलरामपुर से एक, जशपुर से चार, बस्तर से छह, कोंडागांव से तीन, कांकेर से दो और नारायणपुर से एक मरीज शामिल हैं। 

Related Stories

अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ में अब तक 3,07,790 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। 2,99,856 मरीज इलाज के बाद संक्रमण मुक्त हुए हैं, राज्य में 4190 मरीज उपचाराधीन हैं। राज्य में वायरस से संक्रमित 3744 लोगों की मौत हुई है। राज्य के रायपुर जिले में सबसे अधिक 54,217 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है। जिले में कोरोना वायरस संक्रमित 787 लोगों की मौत हुई है। 

इस बीच, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि कोविड-19 का टीका होने का मतलब यह नहीं है कि किसी को बेपरवाह हो जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि निवारक उपायों का अभी और निकट भविष्य में भी पालन किया जाना चाहिए। स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि हर्षवर्धन ने विभिन्न परिवहन यूनियनों के बीच मास्क और साबुन के वितरण संबंधी कार्यक्रम की अध्यक्षता की। हर्षवर्धन भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी (आईआरसीएस)के अध्यक्ष भी हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं कोविड-19 गतिविधियों के तहत मास्क वितरित करने की पहल का हिस्सा बनकर बहुत खुश हूं। यह देशभर में इस तरह के वितरणों की एक श्रृंखला का हिस्सा है।’’ बयान में उनके हवाले से कहा गया है, ‘‘दिल्ली में ही हमने रेलवे स्टेशनों, सब्जी मंडियों और अन्य स्थानों पर संक्रमण की अधिक आशंका पर विचार करते हुए मास्क वितरित किए हैं।’’

हर्षवर्धन ने कहा कि भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी के प्रयास सराहनीय है। उन्होंने कहा कि टीका आने के बाद कोविड-19 से बचने के लिए एहतियाती उपायों का पालन किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार ने दुनिया में सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान पहले ही शुरू कर दिया है।

उन्होंने कहा, ‘‘कोविड-19 का टीका होने का मतलब यह नहीं है कि किसी को बेपरवाह हो जाना चाहिए, बल्कि निवारक उपायों का अभी और निकट भविष्य में भी पालन किया जाना चाहिए। इसे देखते हुए, यह प्रशंसनीय है कि आईआरसीएस ने रोकथाम के दृष्टिकोण से मास्क का वितरण जारी रखा है।’’

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement