Sunday, April 28, 2024
Advertisement

जगदलपुर-भुवनेश्वर एक्सप्रेस दुर्घटना के पीछे साजिश की आशंका: रेलवे

नई दिल्ली: रेलवे ने आज आशंका जाहिर की है कि कुनेरू स्टेशन के पास पटरी के साथ छेड़छाड़ की गई, जिसके कारण आंध्रप्रदेश के विजियानगरम जिले में जगदलपुर-भुवनेश्वर एक्सप्रेस के नौ डिब्बे पटरी से उतर

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: January 22, 2017 10:00 IST
conspiracy behind the jagdalpur bhubaneswar express- India TV Hindi
conspiracy behind the jagdalpur bhubaneswar express

नई दिल्ली: रेलवे ने आज आशंका जाहिर की है कि कुनेरू स्टेशन के पास पटरी के साथ छेड़छाड़ की गई, जिसके कारण आंध्रप्रदेश के विजियानगरम जिले में जगदलपुर-भुवनेश्वर एक्सप्रेस के नौ डिब्बे पटरी से उतर गए। सूत्रों ने कहा, इस इलाके के नक्सलवाद से प्रभावित होने के कारण और गणतंत्र दिवस के करीब होने के कारण पटरी के साथ छेड़छाड़ किए जाने की कड़ी आशंका है। साजिश के संदेह से इनकार नहीं किया जा सकता।

सूत्रों ने कहा, रेलवे सुरक्षा आयुक्त दुर्घटना की वजह का पता लगाने के लिए व्यापक जांच करेंगे। सूत्रों के अनुसार, एक मालगाड़ी इसी पटरी से सुरक्षित ढंग से निकल गई थी। गश्त करने वाले व्यक्ति ने भी पटरी की जांच की थी। हालांकि ट्रेनचालक को ट्रेन के पटरी से उतरने से ठीक पहले किसी पटाखे जैसी आवाज सुनाई दी थी। ऐसा लगता है कि पटरी पर बड़ी दरार पड़ी होगी, जिसके कारण ट्रेन पटरी से उतर गई।

आंध्रप्रदेश के विजियानगरम जिले में जगदलपुर-भुवनेश्वर एक्सप्रेस के नौ डिब्बे पटरी से उतर जाने पर 27 लोगों की जान चली गई। यह घटना कल रात लगभग 11 बजे हुई। उस समय ट्रेन जगदलपुर से भुवनेश्वर जा रही थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement