1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कोविड नियमों का पालन करें या और पाबंदियों के लिये तैयार रहें: अनिल विज

कोविड नियमों का पालन करें या और पाबंदियों के लिये तैयार रहें: अनिल विज

उन्होंने कहा कि कई लोगों की जान जा चुकी है जबकि कई अन्य संक्रमण की चपेट में हैं, लोगों को बहुत जरूरी न होने पर घरों से बाहर नहीं निकलना चाहिए। कोविड-19 के मामलों में तेजी से हो रही वृद्धि को रोकने के उपाय के तहत सरकार ने पूरे प्रदेश में तीन मई से 10 मई (सुबह पांच बजे तक) लॉकडाउन लगाया है। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 04, 2021 21:07 IST
Follow Covid protocols or be prepared for further restrictions Haryana Home Minister Anil Vij- India TV Hindi
Image Source : PTI उन्होंने कहा कि कई लोगों की जान जा चुकी है लोगों को बहुत जरूरी न होने पर घरों से बाहर नहीं निकलना चाहिए।

चंडीगढ़: राज्य के कुछ इलाकों में लॉकडाउन के नियमों के उल्लंघन की खबरों पर हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने मंगलवार को लोगों से कहा कि वे सभी कोविड संबंधी दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करें अन्यथा और पाबंदियों के लिये तैयार रहें। लोगों से राज्य में लॉकडाउन के नियमों को लागू करवाने में अधिकारियों की मदद का अनुरोध करते हुए विज ने मंगलवार को संवाददाताओं को बताया, “वायरस को रोकने के लिये हम लोगों द्वारा किये जा रहे सख्त उपाय लोगों के सहयोग के बिना सफल नहीं हो सकते।” 

उन्होंने कहा कि कई लोगों की जान जा चुकी है जबकि कई अन्य कोरोना संक्रमण की चपेट में हैं, लोगों को बहुत जरूरी न होने पर घरों से बाहर नहीं निकलना चाहिए। कोविड-19 के मामलों में तेजी से हो रही वृद्धि को रोकने के उपाय के तहत हरियाणा सरकार ने पूरे प्रदेश में तीन मई से 10 मई (सुबह पांच बजे तक) लॉकडाउन लगाया है। 

विज ने राज्य के लोगों से कहा कि मास्क पहनने, सामाजिक दूरी का पालन करने जैसे सभी कोविड संबंधी दिशानिर्देशों का पालन करें, अन्यथा सरकार और सख्त पाबंदियां लागू करने के लिये बाध्य होगी। विज की चेतावनी उन खबरों के बीच आई जिनमें कहा गया था कि राज्य के कुछ इलाकों में लोग अब भी लॉकडाउन के आदेशों को पालन नहीं कर रहे और स्थिति की गंभीरता को नहीं समझ रहे।

इस बीच हरियाणा सरकार ने कहा कि कोविड-19 महामारी के दौरान राज्य में ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर एवं स्वास्थ्यकर्मी लोक निर्माण विभाग के अतिथि गृहों में ठहरने एवं भोजन की निशुल्क सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। इस बाबत आदेश जारी करते हुए उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों की सुविधा का ध्यान रखते हुए यह निर्णय लिया गया है। आधिकारिक बयान के मुताबिक, उप मुख्यमंत्री ने कहा कि संकट के इस काल में डॉक्टर एवं स्वास्थ्यकर्मी राज्य के लोगों की सेवा कर रहे हैं, ऐसे में अगर वे चाहें तो घर वापस जाने के बजाय अतिथि गृहों में ठहर सकते हैं। 

ये भी पढ़ें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X