1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कोविड-19 के मामले बढ़ने पर कोहिमा में लॉकडाउन सात अगस्त तक बढ़ाया गया

कोविड-19 के मामले बढ़ने पर कोहिमा में लॉकडाउन सात अगस्त तक बढ़ाया गया

प्रशासन ने नियमों का किसी भी तरह से उल्लंघन होने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है। कोहिमा में कोविड-19 का पहला मामला 25 मई को आया था। उसके बाद से 24 जुलाई तक शहर में संक्रमण के 299 मामले आए।

Bhasha Bhasha
Updated on: July 31, 2020 21:59 IST
lockdown in kohima । कोविड-19 के मामले बढ़ने पर कोहिमा में लॉकडाउन सात अगस्त तक बढ़ाया गया- India TV Hindi
Image Source : FILE कोविड-19 के मामले बढ़ने पर कोहिमा में लॉकडाउन सात अगस्त तक बढ़ाया गया (Representational Image)

कोहिमा. कोहिमा में lockdown सात अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया गया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोहिमा जिला कार्यबल (डीटीएफ) की आपात बैठक में मध्यरात्रि में खत्म हो रहे संपूर्ण लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला किया गया।

कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए 25 जुलाई को पाबंदी लगायी गयी थी। उपायुक्त और कार्यबल के अध्यक्ष ग्रेगोरी थेजावेली ने बताया कि जिले में हाल ही में कोविड-19 के मामलों में बढोतरी को देखते हुए लागू लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला किया गया।

इस संबंध में 23 जुलाई को जारी अधिसूचना में कहा गया था कि लागू प्रतिबंध के तहत लोगों, वाहनों की आवाजाही और जरूरी दुकानों समेत कारोबारी प्रतिष्ठानों को खोलने पर पाबंदी होगी । केवल आपात चिकित्सा से जुड़े लोगों और कोविड-19 संबंधी कार्यों में संलग्न लोगों तथा दवा दुकानों को अनुमति दी गयी है। अंतर राज्यीय और अंतर जिला आवाजाही पर भी प्रतिबंध लगाया गया था।

थेजावेली ने कहा कि ये सभी प्रावधान जारी रहेंगे। संबंधित वार्ड, कॉलोनियों और ग्राम पंचायतों को कुछ दुकानों की पहचान करने को कहा गया है ताकि कोरोना वायरस संबंधी प्रावधानों का पालन करते हुए रिहायशी इलाके के भीतर आम लोगों को आवश्यक सामान मुहैया कराया जाए।

प्रशासन ने नियमों का किसी भी तरह से उल्लंघन होने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है। कोहिमा में कोविड-19 का पहला मामला 25 मई को आया था। उसके बाद से 24 जुलाई तक शहर में संक्रमण के 299 मामले आए। हालांकि पिछले सात दिनों में 175 नए मामले आने से संक्रमितों की संख्या 474 हो गयी। इसमें से 127 लोग ठीक हो चुके हैं जबकि वर्तमान में संक्रमण के 347 मामले हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment