Friday, April 26, 2024
Advertisement

पीएम मोदी ने कोरोना के खिलाफ जंग को बताया लंबी लड़ाई, कहा हमें जीतना है और विजयी होकर निकलना है

प्रत्येक भारतीय तमाम मुश्किलें उठाकर भी देश के साथ पूरी मजबूती के साथ खड़ा है, वह अपने साथ देश को बचाने के लिए काम कर रहा है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: April 06, 2020 13:03 IST
PM Modi told battle against Corona is long way - India TV Hindi
PM Modi told battle against Corona is long way 

नई दिल्‍ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 40वें स्‍थापना दिवस पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि गांव देहात से लेकर बड़े शहरों तक असंख्य दीपों के प्रकाश ने कोरोना संकट के अंधेरे की हताशा को दूर करने में मदद की है। 130 करोड़ देशवासियों की महाशक्ति और उससे जन्मे महाप्रकाश ने देशवासियों को लंबी लड़ाई के लिए तैयार किया है। मैं समझदारी के साथ कहता हूं कि लंबी लड़ाई है, लंबी लड़ाई के बावजूद भी जीतना है, विजयी होकर भी निकलना है।

पीएम मोदी ने कहा कि आज देश का लक्ष्य एक है और संकल्प भी एक ही है, कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में विजय, हमारे तो संस्कार हैं, हमें तो एक ही मंत्र सिखाया गया है, दल से बड़ा देश है और देश का मतलब है 130 करोड़ मेरे देशवासी, पूरी मानवजाती के लिए 130 करोड़ देशवासियों की रक्षा का कल्याण। उन्‍होंने कहा कि भारत विकाशशील देश है और गरीबी के खिलाफ लड़ाई लड़ना प्राथमिकता है, लेकिन संकट से  समय एकजुटता के साथ हम निरंतर प्रयास करते हुए आगे बढ़ रहे हैं।

मोदी ने आगे कहा कि शास्‍त्रों में कही बातें कई बार हरपल काम आती हैं। हमारे यहां कहा गया है कि हमारे विचार, हमारे संकल्प और हमारे हृद्य एकजुट होने चाहिए और यही भारत को एकजुट करने में कामयाब होंगे। वर्तमान समय में इस शक्ति का प्रभाव हम अपने चारों तरफ देख रहे हैं, चाहे वो एक दिन का जनता कर्फ्यू हो, या लंबे समय का लॉकडाउन का समय। प्रत्येक भारतीय तमाम मुश्किलें उठाकर भी देश के साथ पूरी मजबूती के साथ खड़ा है, वह अपने साथ देश को बचाने के लिए काम कर रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement