Thursday, May 02, 2024
Advertisement

घर में मिला बेहद विषैला सांप, 35 बच्चों को जन्म दिया

सपेरे मुरली ने बताया कि इन सभी को इरोड जिले में सत्यमंगलम के जंगल में छोड़ा जाएगा। सामान्य तौर पर सांप अंडे देते हैं और उन्हें सेते हैं, वहीं रसेल्स वाइपर प्रजाति के सर्प शरीर के अंदर ही अंडों को सेते हैं और बच्चों को जन्म देते हैं। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 26, 2020 19:34 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/@MANUMASTERBLASTER Representational Image

कोयंबटूर. अगर किसी भी आम आदमी के सामने अचानक सांप आ जाए तो शायद थोड़ी देर के लिए उसके होश उड़ जाएं। ऐसा ही एक वाक्या हुआ तमिल नाडु के कोयंबटूर में, जहां एक व्यक्ति के घर में बेहद विषैला सांप मिला। दरअसल कोयंबटूर के नजदीक एक कोविमेडु नाम के गांव में मनोहरन नाम के घर व्यक्ति ने अपने बाथरूम में एक जहरीला सांप देखा, जिसे देखकर उसके होश उड़ गए।

मनोहरन ने जिसके बाद तुरंत एक सपेरे को बुलाया। सपेरे ने उस सांप को पकड़ लिया। सपेरे ने बताया कि जिस सांप को उसने पकड़ा वो रसेल्स वाइप प्रजाति का सांप है और बेहद जहरीला है। इस सांप को सपेरे ने जंगल में छोड़ने के लिए उसे एक बोरी में बंद कर लिया। कुछ मिनट बाद उसे लगा कि मादा सर्प बच्चों को जन्म दे रही है और उसने बोरी एक पेड़ के नीचे रख दी।

दो घंटे के बाद सपेरे को 35 छोटे सांप दिखाई दिए। सपेरे मुरली ने बताया कि इन सभी को इरोड जिले में सत्यमंगलम के जंगल में छोड़ा जाएगा। सामान्य तौर पर सांप अंडे देते हैं और उन्हें सेते हैं, वहीं रसेल्स वाइपर प्रजाति के सर्प शरीर के अंदर ही अंडों को सेते हैं और बच्चों को जन्म देते हैं। रसेल्स वाइपर के बच्चे जन्म लेते ही अत्यंत विषैले होते हैं।

With inputs from Bhasha

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement