Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले पर सुब्रमण्यम स्वामी ने हाईकोर्ट में याचिका दी

पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में समयबद्ध अदालती निगरानी में जांच की मांग को लेकर बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की है। सुनंदा पुष्कर 17 जनवरी, 2014 को दिल्ली के होटल लीला पै

Bhasha Bhasha
Published on: July 06, 2017 22:03 IST
Sunanda pushkar- India TV Hindi
Sunanda pushkar

नई दिल्ली: पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में समयबद्ध अदालती निगरानी में जांच की मांग को लेकर बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की है। सुनंदा पुष्कर 17 जनवरी, 2014 को दिल्ली के होटल लीला पैलेस में रहस्यमय हालात में मृत पाई गई थीं।

सुब्रमण्यम  स्वामी ने मामले में एक समयबद्ध जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि इस मामले में बहुत ही प्रभावशाली लोग शामिल हैं, जो गुनहगारों को बचाने का प्रयास कर रहे हैं और मामले में पहले ही जरूरत से ज्यादा देरी हो गई है। जनहित याचिका (पीआईएल) में अदालती निगरानी में एक बहु-अनुशासनिक एसआईटी का गठन करके जांच की मांग की गई है। कहा गया है कि इस एसआईटी में खुफिया ब्यूरो, प्रवर्तन निदेशालय, रॉ, दिल्ली पुलिस शामिल हो और इसकी अगुवाई सीबीआई करे या एक समयबद्ध सीबीआई जांच हो।

जनहित याचिका में कहा गया, "यह आपराधिक न्यायिक प्रक्रिया का अत्यधिक धीमी गति का उदाहरण है और धनी व प्रभावी लोगों द्वारा प्रभावित किया जा सकता है।" यह जनहित याचिका दिल्ली पुलिस, गृह मंत्रालय व केंद्रीय जांच ब्यूरों के खिलाफ दायर किया गया है। पीआईएल में कहा गया है कि यहां तक कि तीन साल बाद भी कोई आरोपपत्र दाखिल नहीं किया गया है और कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement