1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Coronavirus की चपेट में आए तेलंगाना के गृह मंत्री मोहम्मद महमूद अली, संक्रमित होने वाले पहले मंत्री

Coronavirus की चपेट में आए तेलंगाना के गृह मंत्री मोहम्मद महमूद अली, संक्रमित होने वाले पहले मंत्री

तेलंगाना के गृह मंत्री मोहम्मद महमूद अली जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। उन्हें रविवार रात को हैदराबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 29, 2020 12:30 IST
Telangana Home Minister tests positive for COVID-19- India TV Hindi
Image Source : ANI Telangana Home Minister tests positive for COVID-19

हैदराबाद: तेलंगाना के गृह मंत्री मोहम्मद महमूद अली जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। उन्हें रविवार रात को हैदराबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। स्वास्थ्य अधिकारियों ने उनकी हालत स्थिर बताई है। अली 25 जून को शीर्ष पुलिस अधिकारियों के साथ वृक्षारोपण कार्यक्रम 'हरिता हरम' में शामिल हुए थे।

वह कोरोनो वायरस से संक्रमित होने वाले पहले मंत्री हैं। अब तक राज्य विधानसभा के तीन सदस्य कोरोना वायरस संक्रमित निकले हैं, तीनों सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के नेता हैं।

वहीं राज्य में कोविड-19 के मामलों में जारी वृद्धि के मद्देनजर वायरस के प्रसार को काबू करने की रणनीति पर जल्द ही अंतिम निर्णय लिया जाएगा। इसमें दोबारा लॉकडाउन लागू किए जाने का भी प्रस्ताव है। एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, ''मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र में वायरस के प्रसार को काबू करने के लिए अगले तीन से चार दिन में रणनीति को अंतिम रूप देने का फैसला किया है।''

राव ने कहा कि सरकार सभी प्रासंगिक मुद्दों की जांच करेगी और आवश्यक कदम उठाएगी क्योंकि अगर जीएचएमसी सीमा क्षेत्र में दोबारा लॉकडाउन लागू करने का निर्णय लिया जाता है तो कई मुद्दों पर विचार करना पड़ेगा।

बयान में राव के हवाले से कहा गया, ''अगर लॉकडाउन लागू किया जाता है तो इसका सख्ती से और पूरी तरह पालन होना चाहिए। यहां आवश्यक सामान की खरीदारी करने के लिए एक-दो घंटे की छूट के साथ पूरे दिन का कर्फ्यू लागू होना चाहिए।''

राव ने स्वास्थ्य मंत्री ई राजेंद्र और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक भी की। उन्होंने कहा कि शहर में कोविड-19 के मामलों को लेकर घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि सरकार की ओर से प्रभावितों के बेहतर इलाज के लिए सभी प्रबंध किए गए हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X