Saturday, April 27, 2024
Advertisement

न्यूयॉर्क में Coronavirus संक्रमण से एक दिन में पांच लोगों की मौत, अब तक की सबसे कम संख्या

अमेरिका में कोरोना वायरस से कभी सबसे अधिक प्रभावित रहे न्यूयॉर्क राज्य में शनिवार को इस घातक वायरस से महज पांच लोगों की मौत हुई। राज्य में 15 मार्च के बाद से एक दिन में मरने वाले लोगों की यह सबसे कम संख्या है।

Agency Edited by: Agency
Published on: June 29, 2020 9:48 IST
Coronavirus death toll drops to 5 in New York, lowest since March 15- India TV Hindi
Image Source : AP Coronavirus death toll drops to 5 in New York, lowest since March 15

न्यूयॉर्क: अमेरिका में कोरोना वायरस से कभी सबसे अधिक प्रभावित रहे न्यूयॉर्क राज्य में शनिवार को इस घातक वायरस से महज पांच लोगों की मौत हुई। राज्य में 15 मार्च के बाद से एक दिन में मरने वाले लोगों की यह सबसे कम संख्या है। शनिवार से एक दिन पहले 13 लोगों की मौत हुई थी।

Related Stories

अप्रैल में वैश्विक महामारी के चरम पर पहुंचने के दौरान, कोरोना वायरस से एक दिन में करीब 800 लोगों की मौत हो रही थी। गवर्नर एंड्रियू क्यूमो ने एनबीसी के “मीट द प्रेस’ के साथ एक साक्षात्कार में कहा, “हम अब ठीक दूसरी तरफ हैं।”

राज्य के आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार कोविड-19 से हुई मौत के मामले में न्यूयॉर्क अब भी देश में सबसे ऊपर है जहां अब तक कुल 25,000 लोगों की इस बीमारी से मौत हो चुकी है। इन आंकड़ों में वे लोग शामिल नहीं हैं जिनके इस बीमारी से मारे जाने की आशंका है।

इस बीच, 900 से कम मरीजों को कोविड-19 के चलते शनिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था जबकि अप्रैल में यह संख्या 18,000 से अधिक थी। गवर्नर ने आगाह किया कि अगर न्यूयॉर्कवासी लापरवाही बरतेंगे और सामाजिक दूरी एवं मास्क पहनने संबंधी नियमों का पालन नहीं करेंगे तो यह संख्या फिर से बढ़ सकती है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement