Thursday, March 28, 2024
Advertisement

IRCTC पर अब ट्रेन टिकटों की बुकिंग शाम 6 बजे से होगी शुरू, डाटा अपलोड होने में देरी

कल से शुरू होनेवाली ट्रेनें की लिए IRCTC पर बुकिंग अब शाम 6 बजे से शुरू होगी। रेलवे की ओर से एक बयान में यह जानकारी दी गई। इससे पहले यह बुकिंग शाम चार बजे से होनी थी लेकिन वेबसाइट ओपन नहीं पा रही थी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 11, 2020 17:11 IST
IRCTC पर ट्रेन टिकटों की बुकिंग शाम 6 बजे से होगी शुरू, डाटा अपलोड होने में देरी- India TV Hindi
Image Source : ANI IRCTC पर ट्रेन टिकटों की बुकिंग शाम 6 बजे से होगी शुरू, डाटा अपलोड होने में देरी

नई दिल्ली: कल से शुरू होनेवाली ट्रेनें की लिए  IRCTC पर बुकिंग अब शाम 6 बजे से शुरू होगी। रेलवे की ओर से एक बयान में यह जानकारी दी गई। इससे पहले यह बुकिंग शाम चार बजे से होनी थी लेकिन वेबसाइट ओपन नहीं पा रही थी। बाद में जब लोगों की शिकायतें आनी शुरू हुई तो रेलवे की ओर बताया गया कि स्पेशल ट्रेनों का डाटा अपलोड होने में देरी हो रही है इसलिए यात्रियों की टिकट बुकिंग का काम शाम 6 बजे से शुरू किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि 25 मार्च को लागू लॉकडाउन के बाद पहली बार दिल्ली से विभिन्न गंतव्यों के लिए मंगलवार को 15 रेलगाड़ियां रवाना होंगी और इसमें यात्रा करने के लिए टिकटों की बुकिंग सोमवार को शुरू होगी। सरकार ने और अधिक रेलगाड़ियों को चलाने की अनुमति देने का संकेत दिया है। गृह मंत्रालय ने कहा कि रेल मंत्रालय, केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय एवं गृह मंत्रालय से परामर्श कर और अधिक रेलगाड़ियों को चरणबद्ध तरीके से चलाने की अनुमति देगा।

आदेश में कहा गया, ‘‘रेलगाड़ियों की समय-सारिणी, टिकट बुकिंग करने के नियम, यात्रियों के प्रवेश और आवाजाही और डिब्बो में सेवा संबंधी जानकारी को रेल मंत्रालय बड़े पैमाने पर प्रचारित करेगा।’’ गृह मंत्रालय के मुताबिक रेल मंत्रालय अपने कर्मचारियों और यात्रियों के लिए स्वास्थ्य संबंधी परामर्श और दिशा-निर्देश को सूचना, शिक्षा एवं संचार (आईईसी) अभियान के आधार पर प्रसारित करेगा।  (इनपुट)

 

Latest India News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement