Saturday, April 20, 2024
Advertisement

पंजाब: झूठी शान के लिए 19 साल की युवती का कत्ल, CM की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी सहित तीन गिरफ्तार

परिवार की झूठी शान की खातिर 19 साल की एक युवती की हत्या कर गुप्त रूप से शव का दाह संस्कार करने का एक मामला सामने आया है। इस मामले में पंजाब के मुख्यमंत्री की सुरक्षा इकाई से जुड़े एक पुलिसकर्मी सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: April 28, 2020 19:40 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
प्रतीकात्मक तस्वीर

होशियारपुर (पंजाब): परिवार की झूठी शान की खातिर 19 साल की एक युवती की हत्या कर गुप्त रूप से शव का दाह संस्कार करने का एक मामला सामने आया है। इस मामले में पंजाब के मुख्यमंत्री की सुरक्षा इकाई से जुड़े एक पुलिसकर्मी सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि युवती के परिवार वालों को उसपर संदेह था। उन्होंने बताया कि 25-26 अप्रैल की दरम्यानी रात उसकी हत्या कर दी गयी।

पुलिस ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धारा के तहत पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया और उनमें से तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों की पहचान सोली गांव के सतदेव, उसके बेटे स्वराज, बलविंदर कौर, गुरदीप सिंह और बीरामपुर गांव के लाला के तौर पर हुई है। युवती का चचेरा भाई गुरदीप सिंह राज्य पुलिस में कार्यरत है और पंजाब के मुख्यमंत्री की सुरक्षा इकाई से संबद्ध है।

गढ़शंकर थाना प्रभारी इकबाल सिंह ने कहा कि उन्हें सूचना मिली थी कि सोली के श्मशान में रविवार तड़के किसी का दाह संस्कार किया गया। पुलिस दल के साथ वह वहां पर पहुंचे और वहां से अस्थियां बरामद कीं। पुलिस ने बताया कि सोली के गुरदयाल सिंह की बेटी जसप्रीत कौर 22 अप्रैल से लापता थी। बाद में जसप्रीत को गढ़शंकर रेलवे स्टेशन से खोज निकाला गया।

युवती के परिवार को संदेह था कि वह लापता रहने के दौरान भजलान गांव के अमनप्रीत सिंह के साथ थी। युवती के परिवार को लगा कि लड़की की वजह से परिवार का नाम खराब हुआ है। परिवार के सदस्यों ने उसे नींद की गोलियां दी और बाद में गला दबाकर उसकी हत्या कर दी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement