Friday, April 26, 2024
Advertisement

यासीन मलिक के खिलाफ TADA कोर्ट में आरोप तय, एयरफोर्स अधिकारी सहित 4 की हत्या का आरोप

टाडा कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के अध्यक्ष यासीन मलिक और छह अन्य के खिलाफ भारतीय वायु सेना के अधिकारी रवि खन्ना सहित 1990 में तीन अन्य लोगों की हत्या के मामले में आरोप तय कर दिए है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 16, 2020 15:08 IST
TADA court frames charges against Yasin Malik and six others in the case of killing of Indian Air Fo- India TV Hindi
Image Source : PTI TADA court frames charges against Yasin Malik and six others in the case of killing of Indian Air Force officer Ravi Khanna and three others

जम्मू: टाडा कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के अध्यक्ष यासीन मलिक और छह अन्य के खिलाफ भारतीय वायु सेना के अधिकारी रवि खन्ना के अलावा तीन अन्य लोगों की हत्या के मामले में आरोप तय कर दिए है। 25 जनवरी 1990 को एयरफोर्स अधिकारियों पर अंधाधुंध फायरिंग की गई थी जिसमें 5 अधिकारी शहीद हो गए थे इसके बाद इस हमले की जांच सीबीआई को सौंपी गई थी। सीबीआई इन सभी के खिलाफ आरोप साबित करने में कामयाब रही थी। टाडा कोर्ट ने मामले में यासीन मलिक के अलावा जावेद अहमद मीर उर्फ नालका, मंजूर अहमद सोफी उर्फ मुश्तफा, नाना जी उर्फ सलीम, अली मुहम्मद मीर, शौकत अहमद बख्शी और जावेद अहमद जरगर पर आरोप तय किए हैं।

इसके अलावा जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग जिले में रविवार सुबह सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में चार अज्ञात आतंकी मारे गए है। केंद्रीय र्जिव पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी। मुठभेड़ सुबह 10.40 बजे के आसपास दयालगाम आवासीय इलाके में हुई। एक विशेष गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए जम्मू एवं कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ और सेना के सुरक्षाकर्मियों के एक दल ने रात में इलाके की घेराबंदी की।

जैसे ही आतंकियों के ठिकाने वाले घर पर सुरक्षाबलों ने धावा बोला, आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। दल ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद से मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए। सीआरपीएफ के अधिकारी ने कहा था कि, "रविवार को अनंतनाग के दयालगाम आवसीय इलाके में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए, जिनके शवों को सुरक्षाबलों ने बरामद कर लिया है।" तलाशी अभियान के दौरान घटनास्थल से आतंकवादियों के गोला-बारूद और हथियार भी बरामद किए गए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement