Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

ED के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, 5000 करोड़ के फ्रॉड में आरोपी को IGI एयरपोर्ट से किया गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली एयरपोर्ट से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। ईडी का कहना है कि आरोपी पर 5000 करोड़ की धोखाधड़ी का मामला है। वहीं एक अन्य आरोपी को पहले भी गिरफ्तार किया जा चुका है।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: April 09, 2024 21:10 IST
ईडी ने एक आरोपी को IGI एयरपोर्ट से किया गिरफ्तार।- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE PHOTO ईडी ने एक आरोपी को IGI एयरपोर्ट से किया गिरफ्तार।

नई दिल्ली: जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। प्रवर्तन निदेशालय ने एक आरोपी को दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है। ईडी का कहना है कि आरोपी ने साइबर क्राइम और ऑनलाइन गेमिंग के जरिए आम लोगों से 5000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है। वहीं ईडी ने यह भी बताया कि इस मामले में एक अन्य आरोपी को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया है। ये आरोपी धोखाधड़ी के रुपयों को वैध बनाने के लिए उसे भारत से बाहर भेजने का काम करते थे।

नेपाल से आने के बाद किया गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मंगलवार को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से पकड़े गए आरोपी को लेकर जानकारी दी। ईडी ने कहा कि उसने साइबर अपराध और ऑनलाइन गेमिंग के जरिये आम लोगों से करीब 5,000 करोड़ रुपये की कथित धोखाधड़ी से जुड़ी धनशोधन जांच के सिलसिले में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। एजेंसी ने एक बयान में कहा कि पुनीत कुमार उर्फ ​​पुनीत माहेश्वरी को तीन अप्रैल को नेपाल से आने के तुरंत बाद इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-3 से गिरफ्तार किया गया था। इसमें कहा गया है कि दिल्ली के मोती नगर इलाके के निवासी कुमार पर साइबर अपराधों के माध्यम से आम जनता से धोखाधड़ी करने, अपराध से अर्जित आय को वैध बनाने और उसे भारत से बाहर भेजने का आरोप है। 

एक आरोपी पहले ही गिरफ्तार

जांच एजेंसी ED ने आरोप लगाया कि पुनीत कुमार उर्फ पुनीत माहेश्वरी ने लोगों के साथ धोखाधड़ी करने के लिए संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में स्थित सर्वरों का उपयोग किया था। ईडी ने पिछले महीने इसी मामले में एक अन्य आरोपी आशीष कक्कड़ को गुरुग्राम के एक होटल से गिरफ्तार किया था। फिलहाल वह न्यायिक हिरासत के तहत जेल में बंद है। धन शोधन (मनी लॉन्ड्रिंग) का यह मामला दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और हरियाणा तथा कुछ अन्य स्थानों पर दर्ज पुलिस प्राथमिकी से संबंधित है। (इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

अब्बास अंसारी को सुप्रीम कोर्ट ने दी राहत, 'फातिहा' के लिए गाजीपुर जाने की मिली परमिशन

Lok Sabha Election 2024: रूपाला के बयान पर बढ़ा बवाल, पुलिस ने करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष को एयरपोर्ट से हिरासत में लिया

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement