Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

पहली बार प्रधानमंत्री बनने पर हीराबेन ने नरेंद्र मोदी को दी थी ऐसे बधाई, भावुक कर देने वाला था पल

मोदी ने अपने मां के लिए एक दिल को छू देने वाला पत्र भी लिखा था। पीएम ने लिखा कि घर चलाने के लिए दो चार पैसे ज्यादा मिल जाएं, इसके लिए मां दूसरों के घर के बर्तन भी मांजा करती थीं।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: December 30, 2022 8:06 IST
पीएम मोदी अपनी मां के साथ- India TV Hindi
Image Source : YOUTUBE/NARENDRAMODI पीएम मोदी अपनी मां के साथ

आज मोदी और पूरे देश के लिए एक बुरी खबर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां का आज निधन हो गया है। पीएम मोदी ने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। मोदी अपनी मां के बेहद करीब थे। किसी भी खास मौके पर प्रधानमंत्री मोदी अपनी मां से मिलने दिल्ली से गुजरात जाते थे। पीएम के इंटरव्यू में आपने कई बार देखा होगा कि वो हमेशा अपनी मां का जिक्र किया करते थे। जब नरेंद्र मोदी पहली बार प्रधानमंत्री बने तो वे सबसे पहले अपनी मां से मिलने गुजरात गए।

मां ने दिया था ऐसे बधाई

पीएम मोदी ने अपनी मां से मुलाकात की और उनसे आशीर्वाद लिया था। केसरिया रंग के कुर्ते में मां से मिलते ही मोदी ने उनके पैर छुए। मां ने मोदी को दोनों हाथों से गोद में भरकर आशीर्वाद दिया। उसके बाद दोनों सोफे पर बैठ कर काफी देर तक बातें करते रहे। हीराबेन ने बातचीत के दौरान ही अपने बेटे को मिठाई भी खिलाई थी। मां से बातचीत का इमोशनल वीडियो आपको रुला सकता है। मोदी पीएम बनने के बाद अपने जन्मदिन पर अपनी मां से मिलने गांधीनगर बिना सुरक्षा के गए थे। इसी मौके पर मां ने जम्मू-कश्मीर के लिए पीएम मोदी को पांच हजार रुपये दान की थीं। 

मां के बारे में बताया था दिल को छू लेने वाली बात
मोदी ने अपने मां के लिए एक दिल को छू देने वाला पत्र भी लिखा था। पीएम ने लिखा कि घर चलाने के लिए दो चार पैसे ज्यादा मिल जाएं, इसके लिए मां दूसरों के घर के बर्तन भी मांजा करती थीं। समय निकालकर चरखा भी चलाया करती थीं क्योंकि उससे भी कुछ पैसे जुट जाते थे। कपास के छिलके से रूई निकालने का काम, रुई से धागे बनाने का काम, ये सब कुछ मां खुद ही करती थीं। उन्हें डर रहता था कि कपास के छिलकों के कांटें हमें चुभ ना जाएं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement